एकडण्डी में बिजली मिस्त्री की गलती से सैकड़ो पंखा,फ्रिज,स्टेपलाइजर,बल्ब हुआ धुँआ-धुआँ

1
12820
Share

परिहार प्रखंड के एकडण्डी गांव में विधुत विभाग द्वारा ठिकेदार के माध्यम से पोल व जर्जर तार बदलने का काम चल रहा है। जिसमें ठेकेदार के मिस्त्री अवैध राशि की मांग ना पूरी होने पर उपभोक्ताओं के कनेक्शन को हाई वोल्टेज तार में आपूर्ति हेतु कनेक्शन कर दिया जिससे लगभग एक सौ से अधिक उपभोक्ताओं के सीलिंग फैन,स्टेन फैन, स्टेबलाइजर एवं मोटर सहित अन्य बिजली से उपयोग होने वाले घरेलू सामान जल गए। पूरे एकडण्डी में लगभग दो लाख रुपये की नुकसान की आशंका जताई जा रही है।

एमआईएमआईएम के प्रखंड प्रभारी मुन्ने सिद्दीकी ने बताया कि 440 वोल्ट के कवर तार में उपभोक्ताओं के कनेक्शन करने के नाम पर मिस्त्री द्वारा ₹50 की मांग की जा रही थी जिस पर ग्रामीणों ने आपत्ति जताई और उसे पैसा नहीं दिया जिस कारण से मिस्त्री ने उपभोक्ताओं के कनेक्शन को 440 वोल्ट के तार में जोड़ दिया जिससे काफी वोल्टेज आई और सामानों को नुकसान पहुंचाया है।

छात्र विकास मोर्चा के बिहार एवं झारखंड प्रभारी सद्दाम हुसैन ने कहा कि विधुत विभाग को इस बात की जानकारी दी गई है उपभोक्ताओं को हुई नुकसान का भरपाई भी सरकारी स्तर से करने की मांग की गई है।अगर विभाग इस बात पर तैयार नहीं होता है तो दूसरा रास्ता तैयार किया जाएगा।

कनीय अभियंता विभाष कुमार यादव को ग्रामीणों द्वारा सूचना देने पर बताया कि लाइन मैन को भेज कर स्थिति का जायजा लिया जा रहा है।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here