कश्मीर में आतंकियों को हथियार सप्लाई का नेटवर्क सारण से जुड़ा, सारण के युवक हिरासत में

0
132
Share

कश्मीर में आतंकियों को हथियार सप्लाई का नेटवर्क सारण से जुड़ा हुआ है। इस संदर्भ में NIA की टीम ने मढ़ौरा के देव बहुआरा से एक युवक को गिरफ़्तार किया है। गिरफ्तार युवक पर कश्मीर में आतंकवादियों को हथियार उपलब्ध कराए जाने का आरोप है। युवक की पहचान अरमान हाशमी के रूप में हुई है। बिहार से कश्मीर के आतंकियों को हथियार उपलब्ध कराने की वह एक कड़ी है।

NIA की टीम ने जिला पुलिस के सहयोग से आतंकी कनेक्शन के आरोपी युवक 18 वर्षीय अरमान को उसके पैतृक घर से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद जांच टीम युवक को मढ़ौरा थाने लाई और फिर उसे लेकर अपने साथ चली गई। गिरफ्तार युवक मढ़ौरा थाना क्षेत्र के देव बहुआरा गांव के नियामुद्दीन व ओहिदा खातून का पुत्र अरमान बताया जाता है। गिरफ्तारी के समय महिला पुलिस के साथ पहुंची टीम आरोपी अरमान के दो मोबाइल समेत परिजन के भी मोबाइल को जब्त कर लिया। फिर सभी को मढ़ौरा थाने पर बुलाया गया और वहां पर परिजनों के मोबाइल और अरमान का भी एक छोटा हैंडसेट वाला मोबाइल लौटा दिया गया, जबकि आरोपी अरमान का एंड्रॉयड स्मार्टफोन पुलिस अपने साथ लेकर गई। एक सप्ताह पूर्व में एक अन्य युवक मो. गुड्डू को जांच एजेंसी ने एक नोटिस भेजा था, जिसके आलोक में इसी गांव का लालबाबू मियां का पुत्र मो. गुड्डू फिलहाल जांच एजेंसी के सामने पेशी के लिए तीन दिन पहले ही गया हुआ है।

गिरफ्तार अरमान हाशमी।

गिरफ्तार अरमान हाशमी।

एक ही गांव के चौथे युवक का आतंकी कनेक्शन
मालूम हो कि इसी गांव के दो युवक जावेद और मुस्तफा को NIA की टीम काश्मीर के आतंकियों को हथियार सप्लाई के आरोप में गिरफ्तार कर चुकी है। मुस्तफा की पहले गिरफ्तारी पंजाब के मोहाली से हुई थी। मुस्तफा के भाई जावेद की गिरफ्तारी 16 फरवरी 20 को उसके पैतृक घर देव बहुआरा से हुई थी। गुड्‌डू को पेशी के लिए तीन दिन पहले बुला चुकी है।

नौवें क्लास तक पढ़ा है अरमान
गिरफ्तार अरमान तीन भाइयों में सबसे बड़ा है और फिलहाल घर पर ही रहता है। परिजनों के मुताबिक छह महीने पहले केरला में रहकर टाइल्स लगाने का काम करता था, लेकिन लॉकडाउन की वजह से छह माह से घर पर ही था। वहीं अरमान के पिता सऊदी में काम करते हैं, लेकिन वो भी पिछले छह माह से घर आए हुए हैं। अरमान की मां ओहिदा खातून गृहिणी है और अरमान के दो छोटे भाइयों में एक मझला भाई मेराज हाईस्कूल में नौंवी की पढ़ाई बीबी राम हाई स्कूल नगरा में कर रहा है, जबकि सबसे छोटा भाई आफताब गांव के प्राथमिक विद्यालय में पढ़ता है।

पढ़ने के दौरान आतंकियों से सम्पर्क में
पहली बार गिरफ्तार युवक जावेद की दोस्ती पंजाब के एक कॉलेज में कथित आतंकी कनेक्शन वाले कश्मीर के मुश्ताक नामक एक युवक से हुई। कथित तौर पर जावेद ने ही सारण से करीब 7 पिस्टल मुश्ताक को मुहैया कराई थी। इस मामले में जावेद के भाई गुड्डू की गिरफ्तारी भी हुई थी, जावेद के बयान पर आज NIA ने मढौरा थाना के देव बहुआरा से अरमान हाशमी नामक युवक को गिरफ़्तार किया है।

खबरें और भी हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here