दुल्‍हन को माला पहनाने जा रहा था कि आ गई प्रेमिका, पटना की शादी में छोटे भाई की खुल गई किस्‍मत

0
720
Share

पटना जिले के सिगोड़ी थाना क्षेत्र के मुरारचक गांव में मंगलवार की रात शादी रचाने पहुंचे युवक को काफी फजीहत झेलनी पड़ी। युवक की शादी में जयमाला की तैयारी चल रही थी, तभी उसकी प्रेमिका मौके पर पुलिस के साथ पहुंच गई और हंगामा करते हुए शादी रुकवा दी। लड़की ने बताया कि युवक पहले ही उससे शादी कर चुका है। हंगामा बढ़ते देख बारात में शामिल लोग वहां से खिसकने लगे, तो दुल्हन पक्ष के लोगों ने बरातियों को बंधक बना लिया। इसके बाद तो काफी देर तक ड्रामा चलता रहा। पुलिस को भी समझ में नहीं आ रहा था कि आखिर किया क्‍या जाए। दुल्‍हन के घर वाले किसी कीमत पर शादी के बगैर लड़के को छोड़ने को तैयार नहीं थे।

नाश्‍ता कर उठे ही थे बराती कि आ गई दूल्‍हे की प्रेमिका

सिगोड़ी थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि पालीगंज के सिगोड़ी थाने के क्षेत्र मुरारचक गांव में भीम यादव की बेटी कुमारी पिंकी की सियारामपुर गांव के संजय यादव के पुत्र अनिल कुमार से तय हुई थी। मंगलवार को दूल्हा अनिल कुमार बरातियों के साथ शादी के लिए मुरारचक गांव पहुंचा। नाश्ते के बाद जयमाला की तैयारी चल रही थी। इसकी भनक दूल्हे अनिल कुमार की प्रेमिका को मिल गई। प्रेमिका सिगोड़ी थाना पहुंची और पूर्व में अनिल से शादी होने की बात बताई। इसके संबंध में उसने थाने में कई प्रमाण भी दिए। इसके बाद पुलिस की टीम मुरारचक गांव पहुंचकर शादी रुकवा दी।

एक साल तक प्रेमिका के साथ रह चुका है युवक

सरसी गांव निवासी प्रेमिका ने बताया कि दोनों के बीच काफी दिनों से प्रेमप्रसंग चल रहा था। इसके बाद दोनों मर्जी से शादी रचा ली और एक साल से पति-पत्नी के रूप में रह रहे थे। अनिल ने यह बात अपने स्वजनों को नहीं बताई थी। घर वालों ने दवाब दिया तो उसने शादी के लिए हामी भर दी।

आरोपित अनिल के संबंध में जानकारी मिलने के बाद दोनों पक्ष के लोग हैरत में पड़ गए। बराती खिसकने लगे, तो स्थिति देखकर दुल्हन पक्ष के लोगों ने सभी को बंधक बना लिया। इसके बाद गांव में ही पंचायत बैठी और बड़़े-बुजुर्गों ने बीच का रास्‍ता निकाला। इसके बाद अनिल के छोटे भाई के साथ पिंकी की शादी रचाकर विदाई कराई गई। अनिल और उसकी प्रेमिका का विवाद अब शायद थाने में ही सुलझे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here