पटना के बड़े प्राइवेट हॉस्पिटल के स्टाफ पर लगे थे शर्मनाक आरोप, पुलिस जांच में नहीं मिला सबूत

0
389
Share

पटना के बेली रोड पर स्थित एक बड़े निजी अस्पताल में भर्ती कोरोना पीड़ित 45 वर्षीय महिला से रेप की कोशिश का मामला सामने आया था। यह आरोप महिला की बेटी ने लगाया था। हालांकि अब इस मामले में बेटी ने अपनी कंप्लेन वापस ले ली है। इसकी जानकारी मिलते ही शास्त्रीनगर थाना की टीम ने अस्पताल पहुंच कर जांच की थी। पुलिस ने अस्पताल में लगे CCTV कैमरों को भी देखा था। बेटी से भी पूछताछ की। बाद में उसने खुद ही अपने आरोप वापस ले लिए।

अस्पताल ने कहा- महिला को साइकोसिस की प्रॉब्लम

मामले की जानकारी मिलने के बाद अस्पताल प्रबंधन ने आरोपों की आतंरिक जांच कराई। इसके बाद उन्होंने मीडिया को आधिकारिक बयान देते हुए कहा कि जिस महिला ने छेड़खानी का आरोप लगाया है, उसका सेंस पूरी तरह काम नहीं कर रहा है। वो कभी मास्क निकाल देती हैं तो कभी दूसरा इक्यूपमेंट। ऐसे में यह साइकोसिस का मामला लगता है, जिसमें व्यक्ति उस चीज की कल्पना कर लेता है जो असल में नहीं हुआ।

अस्पताल प्रबंधन के अनुसार मरीज ने तीन व्यक्तियों पर छेड़खानी का आरोप लगाए हैं, जिसमें अस्पताल के बाहर फल बेचनेवाला, एक अस्पताल कर्मी का चाचा और सादे लिबास में एक अन्य व्यक्ति शामिल था। अस्पताल का कहना है कि मरीज वार्ड में भर्ती है, जहां 20-25 मरीज हैं। मतलब वो खुली जगह है। ऐसे में बाहरी व्यक्ति का किसी मरीज के साथ छेड़खानी करना लगभग असंभव है। फिर उक्त महिला मरीज की तिमारदारी महिला नर्स कर रही हैं, जो हर समय वहां मौजूद रहती हैं।

पुलिस को नहीं मिले कोई सबूत

इस मामले में शास्त्रीनगर थाना को जांच के दौरान छेड़खानी या रेप जैसे प्रयास के आरोप के पक्ष में कोई सबूत नहीं मिले। पुलिस ने कहा कि हमारी जांच और पूछताछ के बाद महिला की बेटी ने भी अपने आरोप वापस ले लिए हैं।

बेटी ने लगाए थे गंभीर आरोप

45 साल की महिला राजधानी के ही एक इलाके की रहने वाली हैं। कोरोना पॉजिटिव और दूसरी परेशानियां होने के बाद उन्हें बेली रोड के बड़े प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। पिछले कई दिनों से हॉस्पिटल के ICU में एडमिट हैं। सोमवार को उनकी बेटी देखने के लिए वहां पहुंची तो उनकी मां के हाथ-पैर बंधे हुए थे। उसने जब मौजूद स्टाफ्स और डॉक्टर से बात की तो बताया गया कि उनकी मानसिक स्थिति खराब है।

बेटी को इस बात पर भरोसा नहीं हुआ। उसने फिर दो अलग-अलग वीडियो बनाए। वीडियो में बेटी ने अपने मां से सवाल पूछा कि क्या तुम्हारे साथ कुछ गलत हुआ है और कब हुआ? इस पर महिला ने जवाब दिया कल रात को। बेटी ने फिर पूछा कि कब हुआ, मेरे जाने के बाद? इस पर वो सही से जवाब नहीं दे पाईं। इसके बाद ही यह पूरा हंगामा हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here