प्रभारी मंत्री जमा खान ने किया बाढ़ग्रस्त लहुरिया का दौरा

0
281
Share

परिहार सीतामढ़ी संवाद सहयोगी – अल्पसंख्यक कल्याण सह जिला के प्रभारी मंत्री जमा खान ने बुधवार को बाढ़ ग्रस्त इलाका लहुरिया का दौरा किया। यहां उन्होंने बाढ़ की स्थिति का जायजा लिया तथा ग्रामीणों की समस्या से रूबरू हुए। ग्रामीणों ने मंत्री को बताया कि हरदी नदी ने एक धारा बारा-लहुरिया की तरफ बना लिया है। जिसके चलते नदी का पानी मुख्यधारा में कम एवं गांव की तरफ ज्यादा आ रहा है।नतीजा यह है कि सरेह से लेकर गांव के चारों और पानी फैला हुआ है।

नदी में जरा सा पानी आने पर भी गांव की तरफ पानी आ जाता है। परवाहा-लालबंदी पथ में लहुरिया मदरसा के समीप मुख्य सड़क पर लगातार पानी का तेज बहाव होने के कारण आवागमन में परेशानी हो रही है। यहां कभी भी सड़क ध्वस्त हो सकता है। नदी की धारा गांव की तरफ मुड़ने के कारण ग्रामीणों में भय का माहौल है। ग्रामीणों की समस्या से अवगत होने के बाद मंत्री ने गांव की ओर बने धारा को बांधने एवं मुख्यधारा में नदी का बहाव सुनिश्चित करने का निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारी को दिया।

इससे पूर्व लहुरिया आने के क्रम में परवाहा चौक पर मंत्री का भव्य स्वागत हुआ। परवहा में मोहम्मद यूसुफ एवं मोहम्मद असरार ने माला पहनाकर मंत्री का स्वागत किया। लहुरिया से मंत्री वापस कुम्मा डायवर्सन की तरफ लौट गए। मौके पर आप्त सचिव ब्रजेश कुमार सिंह, विधान पार्षद देवेश चंद्र ठाकुर, एसडीओ, बीडीओ संजीव कुमार, सीओ प्रभात, सुरसंड विधायक दिलीप राय, गायत्री देवी, पूर्व विधायक राम नरेश यादव एवं पूर्व प्रमुख मोहम्मद प्यारे समेत कई लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here