शिवहर / जैसे चढ़ा पारा, बढ़ा वोटिंग प्रतिशत, दिन में 11 से 12 बजे के बीच सर्वाधिक 11.30% मतदान

Share

छठे चरण के लोकसभा चुनाव में शिवहर लोकसभा सीट के लिए रविवार को वोट डाले गए। सीतामढ़ी लोकसभा के दो विधानसभा व शिवहर के एक विधानसभा क्षेत्र में सुबह 7 बजे से संध्या 6 बजे तक शांतिपूर्ण मत डाले गए। हालांकि कई बूथों पर देर शाम तक वोटिंग हुई। वहीं जैसे-जैसे तापमान बढ़ता गया, वोटों का प्रतिशत भी बढ़ता रहा। आखिरकार तापमान पर मतदाताओं का उत्साह भारी पड़ा। शिवहर के जिला निर्वाचन पदाधिकारी रामचंद्रु डू ने बताया कि सीतामढ़ी जिले के रीगा व बेलसंड विधानसभा में कुल 56.25 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। जबकि शिवहर विधानसभा में 57 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। हालांकि रीगा व बेलसंड विधानसभा के 3 मतदान केंद्रों पर निर्धारित अवधि तक कतारबद्ध मतदाताओं को मतदान करने का अधिकार दिया गया है। इससे मतदान के प्रतिशत में वृद्धि होगी।

मतदान के बाद सील ईवीएम लेकर चले मोतिहारी: शिवहर| शिवहर विधानसभा के 412 बूथों पर संध्या 6 बजे 58.49 फीसदी मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। डीएम अरसद अजीज ने बताया कि कई जगह मतदान जारी रहने व अंतिम तौर पर रिपोर्ट आते रहने के कारण मत प्रतिशत में बढ़ोतरी संभव है। कई बूथों पर ईवीएम में गड़बड़ी के कारण थोड़ा विलंब भी हुआ। इस दौरान लोगों ने नाराजगी भी व्यक्त की।

रीगा के कपरौल बूथ संख्या 269, 270 व 271 पर मतदाओं की लंबी कतार।

स्काउट्स एंड गाइड्स के बच्चों ने संभाला मोर्चा, दिव्यांगों की मदद की

सीतामढ़ी | दिव्यांग, वृद्ध व लाचार मतदाताओं की सहायता काे लेकर स्काउट गाईड के बच्चे को कमान मिली थी। पूरनहिया प्रखंड के बूथ संख्या 20 संकुल संसाधन केंद्र अशोगी पर स्काउट गाईड के बच्चे सक्रिय दिखे। वे मतदान केंद्र पर पहुंचने वाले दिव्यांग, वृद्ध व लाचार मतदाताओं पर नजर रखे थे। जैसे ही इस तरह के मतदाता पहुंचती, उसे सहारा देकर मतदान केंद्रों तक लाता। इतना ही नहीं प्राथमिकता के साथ पहले वोटिंग के लिए लाइन में खड़ा करता। ड्यूटी पर तैनात बीएलओ ने अजय कुमार ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर इन स्काउट गाइड के बच्चों को जिम्मेवारी सौंपी गयी है।

शादी से पहले बैंड बाजे के साथ दूल्हे ने किया वोट।

दूल्हे ने पहले किया वोट, फिर बारात लेकर निकला

सीतामढ़ी/सुप्पी | सुप्पी प्रखंड के आदर्श मतदान केंद्र संख्या 133 पर सेहरा बांधे पहुंचे एक युवक आकर्षण का केंद्र बना रहा। युवक रुपेश कुमार साह की शादी रविवार को रतनपुर में होनी थी। दरवाजे पर बारात जाने के लिए सगे संबंधी दूल्हे के आने का इंतजार कर रहे थे। लेकिन लोकतंत्र के इस महापर्व में दूल्हे ने परिजनों से पहले वोट गिराने की बात कही। ससौला निवासी रूपेश पिता रामप्रवेश साह के साथ मतदान केंद्र पर पहुंचे और पूरे उत्साह के साथ पहले वोटिंग की।

डीएम ने बताया कई जगह मतदान जारी रहने से अंतिम रिपोर्ट में बढ़ सकता है प्रतिशत

input_DB

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *