मोतिहारी : बदमाशों ने पहले लूटा, फिर पहचान बताने के शक में युवक को पेड़ से बांधकर बेरहमी से पीटा

Share
मोतिहारी. बिहार के मोतिहारी जिले के डुमरियाघाट थाना क्षेत्र के दक्षिणी भवानीपुर स्थित पकड़ी बाजार में इसी गांव के युवक प्रमोद सहनी को बदमाशों ने आम के पेड़ से बांधकर बेरहमी से पिटाई कर दी। घटना मंगलवार की बताई जा रही है। वीडियो वायरल होने के बाद लोगों को इसकी जानकारी मिली। उधर, पीड़ित प्रमोद सहनी ने पुलिस को सूचना दी। मंगलवार देर रात को पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया और पीड़ित से पूछताछ की। तत्पश्चात गांव के ही आरोपी राम विनय सहनी और अर्जुन सहनी को गिरफ्तार कर लिया।

थानाध्यक्ष अभिनव कुमार दुबे ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के तुरंत बाद कार्रवाई की गई। राम विनय को गांव से ही और अर्जुन को मुफस्सिल थाना से पकड़ा गया। राम विनय को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। जबकि अर्जुन से पूछताछ की जा रही है। घटना का कारण 10 अप्रैल को हुए लूटकांड से जुड़ा हुआ है।

रामप्रवेश से लूट लिया था एक लाख रुपए
बताया जाता है कि तुरकौलिया थाना क्षेत्र का रहने वाला रामप्रवेश साह परदेस से कमा कर 10 अप्रैल को बापूधाम स्टेशन पर उतरा। वहां से वह एक गाड़ी में बैठकर गांव जाने के लिए निकला तभी मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बैरिया माई स्थान के समीप बदमाशों ने उसे पिस्तौल के बल पर लूट लिया। बाद में राम प्रवेश साह ने शक के आधार पर राम विनय सहनी, कृष्णा सहनी, अर्जुन सहनी सहित चार पर प्राथमिकी दर्ज कराईथी।

इसी को लेकर राम विनय और अर्जुन ने अपने साथियों के साथ मिलकर प्रमोद सहनी की पिटाई कर दी। हमलावरों को यह शक है कि रामप्रवेश साह को इसी ने बताया होगा, तब वह केस किया। हालांकि पुलिस की पूछताछ में रामविनय ने बताया कि प्रमोद शराब के नशे में गाली दे रहा था, इसलिए उसकी पिटाईकर दी गई। पुलिस ने घायल को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया।

बेहोश होने पर होश में लाकर करता था पिटाई
यह भी बताया जाता है कि प्रमोद जब बेहोश हो जाता था, तब आरोपी उस पर पानी का छिड़काव कर होश में लाते थे, और होश में आने के बाद पुनः पिटाई करते थे। इस दौरान पिटने वाले उसे यह कह कर धमकी भी देते थे कि तुम्हारी वजह से ही हम लोगों की पहचान हुई। एक लाख रुपए तुम दो, वरना अंजाम भुगतना होगा। प्रमोद के बचाव में गई उसकी भाभी व पत्नी की भी पिटाई कर दी। वायरल वीडियो में गांव के बच्चे, बूढ़े आदि तमाशबीन नजर आते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *