बिहार : पटना कोर्ट ने रद्द की दो साल पुरानी शादी, दुल्हन के भाइयों ने इंजीनियर से जबरन कराया था विवाह

Share

पटना.पटना की एक पारिवारिक अदालत ने बोकारो स्टील प्लांट (बीएसपी) में कार्यरत एक इंजीनियर की जबरन हुई शादी को निरस्त कर उन्हेंराहत प्रदान की। विनोद कुमार की शादी दिसंबर 2017 को एक युवती से जबरदस्ती करा दी गई थी।

पुलिस ने नहीं किया सहयोग

विनोद के मुताबिक घटना दिसंबर 2017 की है। वह अपने दोस्त की शादी में भाग लेने के लिए पटना गएथे। एक परिचित – सुरेंद्र यादव – ने उन्हें उसके घर में आने के लिए कहा। वहां मुझे बंदी बना लिया गया और बंदूक की दम पर अपनी बहन से शादी करने के लिए मजबूर किया। मुझे पीटा तक गया और लड़की से शादी करने के लिए धमकी दी गई। मैंने शादी को स्वीकार नहीं किया और पंडारक पुलिस स्टेशन में शिकायत की। विनोद का आरोप है किपुलिस एफआईआर दर्ज करने की बजाय मुझे 16 घंटे तक थानेमें बैठाए रही। उन्होंने मेरे साथ सहयोग नहीं किया। इस पर उन्होंनेविभोर न्यायालय की शरण ली। तब जाकर मेरी रिपोर्ट लिखी गई।

धमका रहे आरोपी

पिछले दो वर्षों में हुई समस्याओं और व्याहार न्यायालय द्वारा निर्णय के बारे में बोलते हुए, उन्होंने कहा कि पिछले दो वर्षों से उन्हें बहुत मानसिक यातनाएं झेलनी पड़ीं। न्यायालयद्वारा विवाह खत्म करनेकी घोषणा मेरे लिए बड़ी राहत है। हालांकि, अभी भी आरोपी आजाद घूम रहे हैं। उन्हें लगातार धमका रहे हैं।

पुलिस पर सांठगांठ का भी आरोप

विनोद ने यह भी आरोप लगाया कि पुलिस और आरोपियोंके बीच कुछ सांठगांठ है। आरोपियाें का यह गैंग लड़कों का अपहरण कर उन्हें जबरन शादी के लिए मजबूर करता है। उन्होंने कहा कि पुलिस की मदद के बिना ऐसा करना संभव नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *