बेतिया : लड़की ने वीडियो जारी कर कहा- अपनी मर्जी से कर ली शादी, मेरा आधार कार्ड देख लीजिए, बालिग हैं

Share

बेतिया. नगर के कालीबाग ओपी क्षेत्र से एक लड़की भगाने के मामले में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। मामले में तीन लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है। पुलिस घटना की छानबीन आरंभ कर दी है। मामले में कालीबाग ओपी प्रभारी मनीष कुमार ने कहा कि लड़की के पिता के आवेदन पर स्थानीय नितेश यादव एवं उसके मां-बाप को आरोपित किया गया है। थानेदार ने कहा कि थाना को दिए आवेदन में लड़की का अपहरण शादी की नीयत व गलत कार्य कराने की नीयत से करने का आरोप लगाया गया है।

25 को लड़की किसी कागजात की फोटो कॉपी कराने निकली थी
इधर, जब इसकी शिकायत आरोपी के परिजनों से की गई तो आरोपी ने उनकी लड़की से जबरन शादी करने की धमकी दी। इसी बीच 25 जुलाई को लड़की अपनी दादी के साथ किसी कागजात की फोटो कॉपी कराने के लिए घर से निकली। लड़की जब घर नहीं लौटी तो उसकी खोजबीन आरंभ कर दी गई। लड़की के परिजनाें ने आरोपी के घर पहुंच कर पूछताछ भी की। तब आरोपी की मां ने कहा कि उसके बेटे के पास लड़की पहुंची थी। उसके साथ दो दोस्त भी थे। ओपी प्रभारी ने कहा कि प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई आरंभ कर दी गई है।

लड़की ने कहा- हमदोनों को कुछ होता है तो जिम्मेवारी मायके वालों की होगी
इधर, इस मामले में एक वीडियो सोशल साइट पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो के अनुसार लड़की खुद को बालिग बता रही है। वह अपने उम्र को प्रमाणित करने के लिए अपना आधार कार्ड भी दिखा रही है। लड़की का कहना है कि उसे खुद से शादी करने का अधिकार है। उसने शादी भी रचा ली है। उसके मायके वाले अब उसे तंग-तबाह न करें। धमकी न दे। अन्यथा उसे या उसके पति को कुछ होता है तो उसकी सारी जिम्मेवारी उसके मायके वालों की होगी। परिजनों ने लोक-लज्जा के कारण इसकी शिकायत पुलिस से नहीं की।

मामले की जांच कर कार्रवाई होगी
वायरल वीडियो के बारे में सूचना मिली है। मामले की जांच कराई जा रही है। एक प्राथमिकी इस मामले में हुई है। लड़की के नाबालिग होने पर कानूनी प्रक्रिया के तहत कार्रवाई की जाएगी।जयंतकांत, एसपी, बेतिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *