बाढ़ राहत वितरण में गड़बड़ी करने वालों पर होगी प्राथमिकी : डीएम

0
57
Share

परिहार (सीतामढ़ी) संवाद सहयोगी – डीएम डॉ रणजीत कुमार सिंह ने सोमवार को प्रखंड कार्यालय में बाढ़ से हुए क्षति एवं राहत वितरण कार्य की समीक्षा की। इस दौरान उनके साथ डीपीआरओ एवं एसडीओ भी मौजूद रहे। डीएम ने कहा कि राहत वितरण में गड़बड़ी करने वालों पर सीधे प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

उन्होंने बीडीओ रूपेंद्र कुमार झा एवं सीओ राजीव रंजन से बाढ़ से हुए क्षति एवं राहत वितरण के संबंध में जानकारी ली तथा कई आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने क्षतिग्रस्त सड़कों को शीघ्र ठीक करने का निर्देश दिया। बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए डीएम ने कहा कि प्रखंड के अत्यधिक प्रभावित भेड़रहिया एवं बथुआरा पंचायत में आज शाम को ही सूखा राहत व पोलीथीन का वितरण किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि ऐसी शिकायत मिल रही है कि जनप्रतिनिधि पॉलिथीन का उठाव कर पीड़ितों के बीच वितरण करने की बजाए खुद के पास रख ले रहे हैं। इसलिए आगे से पॉलिथीन का वितरण सीओ के द्वारा कराया जाएगा। कहा कि बाढ़ राहत के लिए सूची निर्माण में अवैध राशि वसूली की भी सूचना मिल रही है। ऐसे लोगों पर सीधे कार्रवाई की जाएगी।

सूची में गड़बड़ी एवं फर्जीवाड़ा करने वाले लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। उन्होंने कहा कि परिहार में 70 से 75 हजार परिवारों की सूची बनाई जा रही है। सभी के खाते में राहत राशि भेजी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here