मुजफ्फरपुर : जम्मू-कश्मीर में तैनात सीआरपीएफ जवान के अपहृत पुत्र की नेपाल में हत्या, नेपाल बॉर्डर इलाके में मिला शव

0
14
Share

मुजफ्फरपुर.जम्मू-कश्मीर में तैनात बैरिया जगदम्बा नगर निवासी सीआरपीएफ जवान नागेंद्र प्रसाद सिंह के 17 वर्षीय अपहृत पुत्र सौरभ कुमार की हत्या कर दी गई है। उसका शव नेपाल बॉर्डर इलाके में मिला है।

अहियापुर थाने के दारोगा नरेंद्र कुमार महतो ने शव की पहचान करने के लिए परिजनों को सोमवार को चलने के लिए कहा है। सौरभ की हत्या की खबर से घर में कोहराम मच गया। मां बेहोशी की हालत में है। बहन वर्षा और परिवार के अन्य लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं, जम्मू-कश्मीर में संचार सेवा ठप होने से पिता को सूचना नहीं मिल सकी।

21 जुलाई को सौरभ घर से सब्जी लाने के लिए बैरिया चौक पर गया था, लेकिन लौटकर नहीं आया। 24 जुलाई को सौरभ की मां नीलू सिंह ने अहियापुर थाने में बेटे के अपहरण की एफआईआर दर्ज कराई। इसमें उन्होंने बेटे के साथ अनहोनी की आशंका भी जताई। सौरभ घर से पीली टी-शर्ट पहनकर निकला था व उसके हाथ में गोदना था। इस कांड को अहियापुर थाने की पुलिस अपहरण की साधारण धारा 363 के तहत मामला दर्ज कर छानबीन में टाल मटोल करती रही। छानबीन में सौरभ के मोबाइल की लोकेशन मोतिहारी व नेपाल का बॉर्डर इलाके की मिली थी। वर्षा ने कहा कि पुलिस ने बताया है कि सौरभ का शव नेपाल में 22 जुलाई को मिला। नेपाल में मिले शव की गोदना और पीली टी-शर्ट से सौरभ की पहचान हुई है।

अंत्येष्टि भी नहीं कर पाए परिजन, केवल शव की तस्वीर व कपड़े से पहचानेंगे परिजन
सौरभ का लावारिस शव मिलने के कारण नेपाल पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद उसकी अंत्येष्टि करा दी। अब सौरभ के परिजन शव का अंत्येष्टि नहीं कर पाएंगे। केवल शव की तस्वीर और कपड़े व अन्य सामान की ही परिजन पहचान करेंगे। नेपाल पुलिस ने एहतियातन मोतिहारी के बॉर्डर इलाके की पुलिस कौ सौरभ के शव की पहचान के लिए आग्रह किया था। इसके बाद परिजनों को पुलिस ने सौरभ की हत्या की सूचना दी है।

जम्मू-कश्मीर में मोबाइल और इंटरनेट बंद रहने के कारण पिता को नहीं दी जा सकी सूचना
जम्मू-कश्मीर में संचार सेवा बंद होने की वजह से परिजन सौरभ की हत्या हो जाने की सूचना पिता को नहीं दे पाए हैं। हालांकि झपहां ग्रुप केंद्र को इसकी जानकारी दे दी गई है कि किसी तरह भी नागेंद्र को पुत्र के मरने की जानकारी पहुंचा दी जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here