पटना : पुलिसकर्मियों से दो दिन तक सिगरेट मांगते रहे अनंत सिंह, एके-47 मामले में कोर्ट ने दी थी रिमांड

Share

पटना. आवास सेएके-47 बरामद होने के मामले मेंमोकामा विधायक अनंत सिंह दो दिनों की पुलिस रिमांड के दौरान सिगरेट मांगते रहे। जब पुलिसकर्मियों ने सिगरेट देने से इनकार कर दिया तो अनंत ने कहा कि बेउर जेल में तो जितना सिरगेट चाहते हैं मिल जाता है, तो आप क्यों नहीं दे सकते? इसके बादअनंत ने कहा कि मुझे बिना सिगरेट के भूख नहीं लगती। मैं खाना नहीं खा सकता।

जब वरिष्ठ पुलिस अधिकारीवहां पहुंचे तो पुलिसकर्मियों ने बताया कि अनंत सिंह खाना नहीं खा रहे हैं और सिगरेट की मांग कर रहे हैं। सीनियर अधिकारी के कहने पर अनंत सिंह ने रसगुल्ला खाया। दबाव देने पर अनंत ने सिर्फ एक रोटी खाई। सोमवार सुबह भी वे सिपाहियों से सिगरेट मांगते रहे। पुलिसकर्मियों ने उन्हें नियमों का हवाला दिया। लेकिन अनंत मानने को तैयार नहीं थे।

ग्रामीण एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने अनंत सिंह के हाथी-घोड़ों को लेकर भी सवाल पूछा। इस पर अनंत ने कहा कि मैंने 1200 रुपए में घोड़ा खरीदा है। इस पर एसपी ने आपत्ति जताई और तंज कसते हुए कहा कि आपनेआजादी से पहले घोड़ा खरीदाथाक्या? इस पर अनंत चुप हो गए।

एसपी ने पूछा कि आप इतना पैसा कहां से लाते हैं? अनंत ने जवाब दिया कि मेरा बिजनेस है। एनटीपीसी में ठेकेदारी करते हैं। मेरा मॉल है जिसमें चार लोग पार्टनर हैं। वहां से भी अच्छी कमाई हो जाती है।

क्या है पूरा मामला?
16 अगस्त को अनंत सिंह के लदमा स्थित पुश्तैनी मकान से पुलिस ने एक एके- 47, दो हैंड ग्रेनेड और कई हथियार बरामद किए थे। इस मामले में पुलिस अनंत सिंह को गिरफ्तार करने पहुंची थी। लेकिन वे फरार हो गए थे। 6 दिनों बाद 23 अगस्त को दिल्ली की साकेत कोर्ट में अनंत ने सरेंडर कर दिया था। रविवार को बाढ़ कोर्ट में अनंत सिंह को पेश किया गया जहां से उन्हें बेऊर जेल भेज दिया गया था।

कंटेंट- कुमार कृष्ण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *