पटना : रावणवध देखने को गांधी मैदान में उमड़ी भीड़, नीतीश ने उतारी भगवान राम और लक्ष्मण की आरती

Share

पटना. रावण वध कार्यक्रम के लिए पटना के गांधी मैदान में लोगों भीड़ उमड़ी है। हजारों की संख्या में लोग गांधी मैदान पहुंचे हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी रावण वध देखने आए हैं। उन्होंने भगवान राम और लक्ष्मणका रोल निभा रहे कलाकार की आरती उतारी औरमाला पहनाकर स्वागत किया।

सादगी से मन रहा समारोह

पटना में जलजमाव से हुई परेशानी के चलते इस बार समारोह सादगी से मनाया जा रहा है।गांधी मैदान में भी जलजमाव हुआ था, जिसके चलते मैदान में नमी है। इस नमी के चलते सोमवार को रावण का पुतला पहले झुका फिर रात में गिर गया। देर रात पुतले को फिर से खड़ा किया गया।

सुरक्षा के लिए तैनात हैं 500 जवान

समारोह समाप्त होने के बाद मैदान के सभी गेट लोगों के निकलने के लिए खोल दिए जाएंगे। लोगों की मदद के लिए मैदान के अंदर चार हेल्प डेस्क और चार मेडिकल डेस्क बनाए गए हैं। सुरक्षा की दृष्टि से मैदान को चार सेक्टरों में बांटा गया है।

सभी सेक्टर के वरीय प्रभार में वरीय प्रशासनिक अधिकारी को प्रतिनियुक्त किया गया है। मैदान के सभी गेटों के साथ अंदर और बाहर 80 दंडाधिकारी, 110 पुलिस अधिकारी और 500 से अधिक जवान तैनात रहेंगे। 15 वाच टावर से मैदान के अंदर और बाहर नजर रखी जा रही है। पूरे मैदान में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *