जहानाबाद : विसर्जन को ले जाई जा रही देवी प्रतिमा अराजकतत्वों ने तोड़ी; शहर में तनाव, धारा 144 लागू

0
31
Share

जहानाबाद. गुरुवार सुबह देवी प्रतिमा विसर्जन के दौरान असामाजिक तत्वों द्वारा मूर्ति तोड़े जाने के बाद शहर में तनाव फैल गया। कई जगहों पर तोड़फोड़ और मारपीट की घटनाएं हुई। 10 से ज्यादा दुकानों में आग लगा दी गई है। 2 दर्जन से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है। सूचना मिलते ही डीएम, एसपी, एएसपी दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। रैपिड एक्शन फोर्स को मौके पर बुलाया गया है। कई इलाकों में धारा 144 लगा दी गई है। पुलिस ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है।

बुधवार देर रात लोग मूर्ति विसर्जन के लिए निकले थे। लोगों ने रात भर डीजे पर डांस किया और गुरुवार सुबह मूर्ति विसर्जन के लिए ठाकुरबाड़ी जा रहे थे। इसी दौरान पंच मोहल्ला स्थित कच्ची मस्जिद के पास असामाजिक तत्वों ने ईंट-पत्थर मारकर मूर्ति तोड़ दी। इसी को लेकर विवाद शुरू हुआ। पुलिस और असामाजिक तत्वों के बीच कई राउंड फायरिंग भी हुई। हालांकि, इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। तनाव के माहौल को देखते हुए चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती की गई है।

एएसपी पंकज कुमार ने बताया कि मामला शांत करा लिया गया है। तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल को मौके पर बुला लिया गया है। पूरे शहर में लगे सीसीटीवी के आधार पर आरोपियों की पहचान की जाएगी। पुलिस और प्रशासन के सभी अधिकारी मौके पर कैंप कर रहे हैं। अरवल मोड़, फिदा हुसैन रोड, गड़ेरिया खंड और राजा बाजार इलाके में तनाव का माहौल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here