जहानाबाद : शहर में दूसरे दिन भी तनाव का माहौल; फायरिंग में दो लोगों की मौत, धारा-144 लागू

Share

जहानाबाद. बिहार के जहानाबाद में दूसरे दिन भी तनाव की स्थिति है और कई इलाकों में धारा-144 लागू है। शुक्रवार को भी शहर के कई इलाकों में हिंसा की घटनाएं हुई। गांधी नगर में दो गुटों के बीच फायरिंग हुई जिसमें गोली लगने से दो लोगों की मौत की खबर है। जाफरगंज में दो गुटों के बीच जमकर लाठी डंडे चले जिसमें एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए। सभी को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कई लोगों की हालत गंभीर है।

इसके अलावा प्यारी मोहल्ला, ठाकुरबाड़ी, अंबेडकर नगर, पंच मोहल्ला और महलचक में भी माहौल तनावपूर्ण है। प्रशासन के साथ रैपिड एक्शन फोर्स की टीम भी शहर में कैंप कर रही है। पूरा शहर छावनी में तब्दील कर दिया गया है। पुलिस ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है। साथ ही लोगों से जरूरी काम पड़ने पर ही घर से निकलने को कहा है। डीएम और एसपी भी शहर में घूम-घूमकर स्थिति का जायजा ले रहे हैं। ऐहतियात के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई है।

अराजकतत्वों ने तोड़ी थी देवी प्रतिमा
गुरुवार सुबह देवी प्रतिमा विसर्जन के दौरान असामाजिक तत्वों द्वारा मूर्ति तोड़े जाने के बाद शहर में तनाव फैल गया था। पंच मोहल्ला स्थित कच्ची मस्जिद के पास असामाजिक तत्वों ने ईंट-पत्थर मारकर मूर्ति तोड़ दी थी। इसी को लेकर विवाद शुरू हुआ। 10 से ज्यादा दुकानों में आग लगा दी गई थी और मारपीट में दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *