बथुआरा में वर्षों से अतिक्रमित शमशान भूमि को कराया गया अतिक्रमण मुक्त, हाईकोर्ट के आदेश पर प्रशासन ने की कार्रवाई

0
289
Share

परिहार (सीतामढ़ी) संवाद सहयोगी – प्रखंड के बथुआरा में बुधवार को आखिरकार अतिक्रमणकारियों पर प्रशासन का बुलडोजर चल ही गया। बथुआरा के बद्री चौक स्थित शमशान भूमि पर वर्षों से कब्जा जमाए डेढ़ दर्जन अतिक्रमणकारियों के घरों को बुलडोजर से तोड़कर शमशान की भूमि को अतिक्रमण मुक्त करा लिया गया। इनमें झोपड़ी के साथ ही पक्के मकान भी शामिल हैं। यह करवाई हाईकोर्ट के आदेश पर की गई है। बताते चलें कि उच्च न्यायालय के आदेश के आलोक में सीओ के स्तर से अतिक्रमणकारियों को भूमि खाली करने के लिए कई बार नोटिस जारी किए गए। लेकिन अतिक्रमण कारी जमीन खाली नहीं करने की जिद पर अड़े रहे। अतिक्रमणकारियों के अड़ियल रवैया को देखते हुए सोमवार को
एसडीओ सदर, डीएसपी एवं इंस्पेक्टर फारुक हुसैन के नेतृत्व मे बीडीओ रुपेंद्र कुमार झा, सीओ सह वरीय समाहर्ता संजय कुमार गुप्ता, सीओ राजीव रंजन परिहार थानाध्यक्ष राकेश कुमार व बेलाथानाध्यक्ष अशोक कुमार व जिला से आये सौकड़ों महिला व पुरुष पुलिस बल के साथ पहुंच अतिक्रमण मुक्त कराया।अतिक्रमण मुक्त कराने में चार जेसीबी का मदद लिया गया.

डेढ़ दर्जन घरों को किया ध्वस्त —
मालुम हो की बथुआरा गांव के बद्री चौक स्थित शमशान की जमीन पर राम एकबाल पासवान, कपिलेश्वर पासवान, कृष्ण देव पासवान, दिपलाल पासवान, राम एकबाल राम, रामदेव पासवान, बद्री राम, रामदूत राम, लालू राम, रामचंद्र राम, लालू राम, राज किशोर राम, सत्यनारायण राम,रामपुकार राम,राजदेव पासवान, सिंकदर पासवान, हुलास पासवान, फेकू पासवान व नथुनी पासवान के घरों पर प्रशासन के द्वारा जेसीबी मशीन चलवाया गया।
सात परिवार है भूमिहीन —–

कपिलेश्वर पासवान, कृष्ण देव पासवान, रामदूत राम,राजदेव पासवान, सिंकदर पासवान, हुलास पासवान, फेकू पासवान व नथूनी पासवान के पास जो एक घर था वो भी खत्म हो गया अब उसके पास रहने को कोई जमीन नही रहा। ये लोग फिलहाल घर से बेघर हो गये। मालुम हो कि उक्त शमशान के जमीन पर वर्षो से अपना आशियान बना रह रहे थे जो एक झटके में तबाह हो गया।
फोटो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here