ये नेता हैदराबाद एनकाउंटर में शामिल हर पुलिसकर्मी को देगा 50,000 रु का इनाम

0
30
Share

डिजिटल डेस्क, पटना। जन अधिकार पार्टी के संरक्षक और बाहुबली कहे जाने वाले पूर्व सांसद पप्पू यादव ने हैदराबाद एनकाउंटर पर बड़ी घोषणा की हैं। पप्पू यादव ने एनकाउंटर में शामिल हर पुलिसकर्मी को 50-50 हजार रुपए देने की घोषणा की है। उन्होंने पुलिसकर्मियों को यह इनाम जल्द ही देने की बात कही है। गौरतलब है कि हैदराबाद में वेटनरी डॉक्टर से गैंगरेप करने वाले चारों आरोपियों का पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया है। पुलिस, चारों आरोपियों को रात 3.30 बजे उसी जगह लेकर गई, जहां आरोपियों ने महिला डॉक्टर के साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम देने के बाद उसे जलाया था। इस दौरान आरोपियों ने मौके से भागने की कोशिश की और पुलिस एनकाउंटर में मारे गए।

बिहार – उत्तर प्रदेश सरकार से सवाल

एनकाउंटर पर पप्पू यादव ने एक मीडिया चैनल से बात करते हुए बिहार सरकार पर सवाल उठाया। उन्होंने समस्तीपुर और बक्सर में दो अज्ञात महिलाओं के साथ बलात्कार कर जिंदा जलाने के मामले पर कहा कि बिहार पुलिस भी बलात्कार के आरोपियों को हैदराबाद की तरह सजा देगी ? इतना ही नहीं पप्पू यादव ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि क्या यूपी पुलिस भी बलात्कार के आरोपी पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद और भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को हैदराबाद पुलिस की तरह सजा देगी ?

क्या था मामला ?

दरअसल 27 नवम्बर को हैदराबाद नेश्नल हाईवे 44 से एक वेटरिनरी डॉक्टर अपने घर की तरफ जा रही थी। इस दौरान उसकी स्कूटी खराब हो गई। कुछ लोग उसके पास आए और उसे मदद का हवाला दिया और उसके साथ रेप कर, उसे जिंदा जला दिया। इस घटना से पूरे देश में आक्रोश का माहौल बन गया। देशभर में डॉक्टर के जस्टिस के लिए लोगों ने प्रदर्शन किया। यहां तक कि न्याय के लिए संसद में बवाल तक हो गया। हैदराबाद पुलिस ने इस सीन को रिक्रिएट किया और आरोपियों का एनकाउंटर कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here