नालंदा : राजपूत महासभा के नेता की हत्या, विरोध में तोड़फोड़-जाम

Share

बिहारशरीफ (नालंदा).हरनौत थाना के बस्ती गांव में शुक्रवार को बदमाशों ने राष्ट्रीय राजपूत महासभा के प्रखंड अध्यक्ष को गोलियों से छलनी कर दिया। बाइक पर सवार हेलमेट लगाए दो बदमाश हत्या कर नेहसा गांव की ओर फरार हो गए। मृतक बस्ती पंचायत के पूर्व मुखिया महिपाल सिंह के 38 वर्षीय पुत्र गौतम सिंह उर्फ फंटू मुखिया थे। अधेड़ को कनपटी, सीने और पेट में तीन गोलियां लगी थी। इलाज के लिए पटना ले जाने के क्रम में रास्ते में उनकी मौत हुई।

घटना के बाद अस्पताल में एंबुलेंस व स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध नहीं होने से ग्रामीणों ने हंगामा करते हुए गार्ड व कुछ कर्मियों की पिटाई कर दी। इसके बाद हरनौत बाजार में एनएच 20 जाम कर हंगामा किया। बस से यात्रियों को उतारकर उसे क्षतिग्रस्त कर दिया गया। बाजार की दुकानों को बंद करा दिया। न्यूज कवरेज के दौरान एक पत्रकार को भी भीड़ ने पीटा। आक्रोशितों की संख्या अधिक होने से पुलिस मूकदर्शक बनी रही। घटना के कारणों पर सस्पेंस कायम है। चर्चा है कि पंचायत में विकास कार्यों पर गौतम की नजर रहती थी। इस कारण विरोधियों ने वर्चस्व कायम करने के लिए उन्हें मार डाला।

भागते ही बंद हो गया रेल फाटक
गोली मारने के बाद बाइक सवार बदमाश जलगोविंद पथ रेल फाटक क्रॉस कर भागे। कुछ ग्रामीण बदमाशों को खदेड़ रहे थे। बदमाश के फाटक से क्रॉस करते ही कोयला लदी ट्रेन खुल रही थी। इस कारण फाटक को लॉक कर दिया गया। आक्रोशित ने गेटमैन की पिटाई करते हुए फाटक खुलवा लिया। हालांकि, तब तक हत्यारे फरार हो चुके थे।

बस चालक व खलासी को भी धुना
हत्या के बाद इलाके के ग्रामीणों ने उबाल आ गया। सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण सड़क पर उतर आए और एनएच 20 को जाम कर दिया। आक्रोशितों ने सरकारी बस से यात्रियों को उतार कर, वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया। इस दौरान चालक-खलासी से उग्र भीड़ की हाथापाई भी हुई। चालक पप्पू ने भीड़ पर चार हजार रुपया छीनने का आरोप लगाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *