कोरोना से जिस युवक की मौत हुई उसके परिवार की एक महिला व पड़ोसी बच्चे की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव

0
504
Share

पटना. बिहार में कोरोना से पहली मौत के रूप में मुंगेर के जिस युवक की जान गई थी, उसके घर की एक महिला व पड़ोसी के एक बच्चे की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। महिला 38 साल, जबकि बच्चा 12 साल का है। अब तक बिहार में कोरोना के छह पॉजिटिव केस मिले हैं। बुधवार को जाे दो नए पॉजिटिव केस आए वे अभी तक अपने घरों में ही हैं। दोनों को गुरुवार को जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल, भागलपुर ले जाया जाएगा। मुंगेर के युवक की मौत 21 मार्च को एम्स को हो गई थी।

वह कतर में चालक था। एम्स प्रशासन ने जबरन उसके परिजनों को उसका शव सौंप दिया था। बाद में रिपोर्ट आई तो उसमें कोराना की पुष्टि हुई। इसके बाद मृतक के घर वालों व पड़ोसियों को होम क्वेरेंटाइन कर दिया गया था। साथ ही उसके संपर्क में आने वाले 59 लोगों के सैंपल लिए गए। इनमें दाे की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। आरएमआरआई निदेशक डॉ प्रदीप दास ने इसकी पुष्टि की है।

देश में अब तक 659 आंकड़े सामने आए हैं

इधर, बुधवार से देशभर में लॉकडाउन लागू हो गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का गंभीरता से पालन करने को कहा। बोले-महाभारत का युद्ध 18 दिन में जीता गया था, जबकि कोरोनावायरस के खिलाफ जंग जीतने के लिए 21 दिन जरूरी हैं। इसी बीच, देश में बुधवार को 91 नए मरीज सामने आए। अब कुल संख्या 659 हो गई है। चिंता की बात यह है कि 30 जनवरी से 21 मार्च तक देश में संक्रमितों की संख्या 334 थी, जो पांच दिन में ही दोगुनी हो गई है। 41 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि 12 लोगों की जान जा चुकी है। बुधवार को मध्यप्रदेश में पहली मौत हुई। वहीं, बेंगलुरू में भी 75 साल की बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया। वह हाल ही में मक्का से लौटी थी। तीसरी मौत सूरत में 85 साल के बुजुर्ग महिला की हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here