अब तक 9 केस,2 नए पॉजिटिव में शरणम अस्पताल का एक और कर्मचारी,इसी हॉस्पिटल में कोरोना के पहले संक्रमित ने इलाज कराया था

0
229
Share

पटना. बिहार में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 9 हो गई है। शुक्रवार को 2 और मरीजों का रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसमें से एक पटना के शरणम अस्पताल का कर्मचारी है। दूसरा मरीज सीवान का है। दोनों का इलाज एनएमसीएच के आईसोलेशन वार्ड में चल रहा है।

शरणम अस्पताल में इलाज कराने पहुंचा था कोरोना का पहला मरीज
पटना के न्यू बाईपास पर स्थित शरणम अस्पताल के 2 कर्मचारी कोरोना के मरीज बन गए हैं। एक कर्मचारी का पॉजिटिव रिपोर्ट गुरुवार को आई थी। बिहार में कोरोना से पहली मौत 21 मार्च को पटना एम्स में सैफ अली नाम के युवक की हुई थी। एम्स से पहले वह शरणम अस्पताल में इलाज कराने पहुंचा था। उसके संपर्क में अस्पताल के डॉक्टर, स्टाफ, वार्ड बॉय समेत 12 लोग आए थे। इन सबका सैंपल आरएमआरआई गया था। प्रशासन ने शरणम अस्पताल को सील कर दिया है। वार्ड ब्वॉय के 4 परिजन के अलावा डॉक्टर, कर्मचारी समेत कुल 27 लोगों को अस्पताल के अलग-अलग कमरे में रखा गया है।

मृत युवक की संक्रमण चेन से 4 पीड़ित

38 साल का सैफ अली मुंगेर जिले का रहने वाला था। वह कतर से आया था। डायबिटीज का रोगी था और उसकी किडनी भी खराब थी। एम्स में उसे आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था। मौत के बाद उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। सैफ की संक्रमण चेन ने 4 लोगों को कोरोना का मरीज बना दिया। युवक के परिवार और पड़ोस के 2 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले थे।

बिहार में अबतक कोरोना के 9 मरीज
बिहार में अब तक कोरोना के 9 मरीज मिले हैं। इनमें पटना के 5, मुंगेर के 3 और सीवान का एक मरीज है। पटना शहर में लगभग 2 हजार लोगों को होम क्वारेंटाइन में रखा गया है। ये ऐसे लोग हैं जो विदेश या अन्य राज्यों से आए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here