जिले में बेरोकटोक प्रवेश कर रहे हैं प्रवासी मजदूर लगातार बढ़ रही कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या

0
204
Share

शेखपुरा. जिला प्रशासन दावा कर रही है कि दूसरे जिले से आवागमन को बंद करने के लिए जिले के विभिन्न मार्गों सीमा को सील कर दिया गया है। इसके बावजूद भी बेरोकटोक अन्य राज्य व जिलों से प्रवासी सहित अन्य लोग जिले में आसानी प्रवेश कर रहे हैं। जिसमें गुरुवार को भी दर्जनों प्रवासी बिना कोई रोकटोक के जिला में प्रवेश किया। जिनकी नहीं तो मेडिकल जांच की गई और न ही थर्मल स्क्रीनिंग की गई। वहीं, जिले में लगातार कोरोना पॉजिटिव संख्या लगातार बढ़ रही हैं।

जिसमें सभी कोरोना पॉजिटिव मरीज प्रवासी मजदूर बताया जा रहे हैं जो बिना किसी रोक-टोक के सीमा को पार कर जिले में प्रवेश कर अपने घर पहुंच गए हैं। जिसके बाद ग्रामीणों द्वारा विरोध किए जाने के बाद मेडिकल टीम के द्वारा जांच कर क्वारान्टीन किया गया। इसके बाद प्रवासियों का सैंपल लेकर जांच के लिए पटना भेजा गया था। जिसमें रिपोर्ट पॉजिटिव बताया गया।

इससे यह साबित होता है कि जिले प्रशासन द्वारा जिले के सीमाओं पर लगाए गए नाकाबंदी पूरी तरह विफल है। सीमा को सील करने के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जा रही है। जिले के सभी सीमाओं पर पुलिसकर्मी को तैनात किया गया है लेकिन उनके द्वारा किसी प्रकार की जांच नहीं की जाती है। बेरोकटोक निजी वाहन व दूसरे राज्य व जिले से लोग आसानी से जिले में प्रवेश कर रहे हैं। जिसके कारण जिले में संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here