कन्नौज के आदेश गुप्ता 1994 में Bsc करने के बाद Job की तलाश में दिल्ली गए थे,अब Bjp प्रदेश अध्यक्ष बने

0
597
Share

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के गुरसहायगंज कस्बे में कभी ट्यूशन पढ़ाकर गुजारा करने वाले आदेश गुप्ता को भाजपा ने दिल्ली का प्रदेश अध्यक्ष बनाया है। वह भोजपुरी स्टार और सांसद मनोज तिवारी की जगह लेंगे। आदेश 1994 में बीएससी करने के बाद नौकरी की तलाश में दिल्ली गए थे। वहां ऐसे जमें कि नार्थ एमसीडी के मेयर भी बने। अभी वह एमसीडी के पार्षद हैं।

कॉस्मेटिक ट्रेडिंग की, ठेकेदारी भी की
यूपी के कन्नौज जिले के आदेश 1994 में दिल्ली आए थे। काफी मशक्कत के बाद जब नौकरी नहीं मिली तो ट्यूशन पढ़ाने लगे। दो साल तक ट्यूशन पढ़ाने के बाद अपना व्यवसाय करने की ठानी। कॉस्मेटिक उत्पाद की ट्रेडिंग का काम शुरू किया, लेकिन उसमें भी नाकामयाबी मिली। इसके बाद वह फिर से टयूशन पढ़ाने लगे। इसी दौरान उन्होंने सीपीडब्ल्यूडी में कॉन्ट्रेक्टर के लिए रजिस्ट्रेशन करा लिया।

इस काम में उन्हें कामयाबी मिलती चली गई। उन्होंने दिल्ली में अपना घर भी खरीद लिया। छात्र राजनीति में रुझान होने के कारण युवा मोर्चा में भी सक्रिय रहे। शुरू से ही भाजपा में सक्रिय रहने के चलते 2017 में पटेल नगर से एमसीडी चुनाव का टिकट मिला और चुनाव जीत गए फिर नार्थ दिल्ली के निर्विरोध मेयर चुने गए।

कानपुर विवि से पास किये हैं बीएससी
बीएससी की शिक्षा पास आदेश गुप्ता ने छत्रपति शाहूजी महाराज विश्विवद्यालय कानपुर से की। इसी समय आदेश गुप्ता विद्यार्थी परिषद के संपर्क में आ गए और यहां वे जिला प्रमुख से लेकर प्रदेश सहमंत्री तक रहे। इसके बाद भाजयुमो के राष्ट्रीय कार्यालय मंत्री रहे। भाजपा में भी वे लंबे समय से कार्यरत हैं। कन्नौज से दिल्ली आकर भी वे भाजपा की राजनीति करते रहे।

वेस्ट पटेलनगर से पार्षद रहे आदेश गुप्ता इससे पहले भाजपा, युवा मोर्चा और विद्यार्थी परिषद में कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभा चुके हैं। कन्नौज के गुरसहायगंज निवासी शंभूदयाल गुप्ता आदेश के पिता हैं। आदेश का जन्म 1969 में हुआ था। उनकी पढ़ाई-लिखाई स्थानीय स्कूल में ही हुई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here