सुशांत सिंह राजपूत केस : 6 दिन पहले उनकी पूर्व मैनेजर ने भी खुदकुशी कर ली थी

0
5509
Share

मुंबई. एक्टर सुशांत सिंह राजपूत अब नहीं रहे। उन्‍होंने रविवार को मुंबई में अपने फ्लैट में फांसी लगा ली है। 34 साल के सुशांत ने खुदकुशी क्‍यों की, इसको लेकर अभी तक जानकारी सामने नहीं आई है। 8 जून को उनकी मैनेजर दिशा सलियन ने भी बिल्डिंग से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। सुशांत ने महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक में काम किया था। उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सुशांत सिंह के निधन पर दुख जताया। उन्होंने ट्वीट किया- ‘एक होनहार अभिनेता बहुत जल्द चला गया।’

सुशांत की बॉडी को सबसे पहले उनके नौकर ने पंखे से लटकते देखा था। फिर पुलिस को इसकी जानकारी दी गई। ऐसा बताया जा रहा है कि नौकर ने दरवाजा तोड़ने की कोशिश की थी। जब दरवाजा नहीं टूटा तो एक्टर के मैनेजर ने चाबी वाले को बुलाया। फिर जाकर दरवाजा खुला। पुलिस ने चाबी वाले के बयान को दर्ज किया है। सुशांत ने आखिरी बार अपने दोस्त को कॉल किया था। वह कौन था और कॉल करने का वक्त क्या था। पुलिस ने इसकी भी जानकारी नहीं दी है।

वे छह महीने से डिप्रेशन में थे
सूत्रों का कहना है कि सुशांत पिछले छह महीने से डिप्रेशन में थे और दवाइयां ले रहे थे। जिस समय उन्होंने आत्महत्या की, उनके दोस्त घर में उनके साथ थे। पुलिस इनसे पूछताछ कर सकती है। उनकी बॉडी को कूपर हॉस्पिटल ले जाया गया है। तीन डॉक्टरों की टीम उनका पोस्टमार्टम करेगी।

सुशांत की खुदकुशी की खबर उनके प्रशंसकों को पता चली तो वे उनके घर पहुंचे गए। गेट के बाहर लोगों की भीड़ देखी गई।

सुशांत ने अपनी आखिरी सोशल मीडिया पोस्ट में मां को याद करते हुए जीवन को क्षणभंगुर बताया था। यह पोस्ट 3 मई को की गई थी। उधर, 2019 में आई फिल्म छिछोरे में सुशांत ने एक ऐसे पिता का किरदार निभाया, जो खुदकुशी की कोशिश करने वाले अपने बेटे को डिप्रेशन से उबारने के लिए खुद और दोस्तों की नाकामी की कहानियां सुनाता है। सुशांत का जन्म पटना में हुआ था। 2000 के शुरुआत में उनका परिवार दिल्ली में बस गया था। उनकी 4 बहनें हैं। उनमें से एक मीतू राज्य स्तर की क्रिकेट खिलाड़ी हैं।

50 सपनों/इच्छाओं की एक विशलिस्ट बनाई थी

सुशांत का जाना इसलिए भी अफसोसजनक है, क्योंकि जो कदम उन्होंने उठाया। वे इसके ठीक उलट थे। उन्होंने अपने 50 सपनों/इच्छाओं की एक विशलिस्ट कुछ समय पहले जारी की थी। जैसे- एक दिन सीईआरएन जाना। द यूरोपियन ऑर्गनाइजेशन फॉर न्यूक्लियर रिसर्च इसे सीईआरएन के नाम से जाना जाता है। यहां गॉड पॉर्टिकल से संबंधित लार्ज हेड्रोन कोलाइडर का परीक्षण चल रहा है। सुशांत पढ़ाई में भी अव्वल थे। उन्होंने 2003 में दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंट्रेस एग्जामिनेशन में 7वीं रैंक बनाई थी।

अक्षय कुमार ने लिखा- मैं हैरान और निशब्द हूं…

Akshay Kumar

@akshaykumar

Honestly this news has left me shocked and speechless…I remember watching in Chhichhore and telling my friend Sajid, its producer how much I’d enjoyed the film and wish I’d been a part of it. Such a talented actor…may God give strength to his family

🙏🏻

Rashmika Mandanna (Mintu) ♡@Khushal_Offl

Very Shocking…….
Sushant Singh Rajput commits suicide.

💔

OMG can’t stop my eyes

😭

RIP

🙏

pic.twitter.com/pIy8D2emB8

Twitter पर छबि देखें

बतौर बैकअप डांसर करियर शुरू किया

सुशांत ने बतौर बैकअप डांसर करियर शुरू किया था। टीवी पर उनका पहला सीरियल बालाजी टेलीफिल्म्स का ‘किस देश में है मेरा दिल’ था। इसमें उन्होंने प्रीत जुनेजा का किरदार निभाया था। इसके बाद ‘पवित्र रिश्ता’ सीरियल से उन्हें शोहरत मिली। वे डांस रियलिटी शो ‘जरा नच के दिखा 2 और झलक दिखला जा 4 में भी दिखाई दिए। उनकी आखिरी रिलीज फिल्म नेटफ्लिक्स पर आई ड्राइव थी। इस साल उनकी दिल बेचारा रिलीज होने वाली है।

12 फिल्मों में काम किया
काय पो छे, शुद्ध देसी रोमांस, पीके, डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी, एमएस धोनी: अनटोल्ड स्टोरी, राब्ता, वेल्कम टू न्यूयॉर्क, केदारनाथ, सोनचिड़िया, छिछोरे, ड्राइव और दिल बेचारा फिल्मों में काम किया था।

सुशांत की पूर्व मैनेजर दिशा ने 14वीं मंजिल से छलांग लगाई थी
8 जून को सुशांत की पूर्व मैनेजर दिशा सलियन ने मुंबई में एक बिल्डिंग से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। दिशा ने मलाड में एक इमारत की 14वीं मंजिल से छलांग लगा दी। उन्हें बोरीवली के एक अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here