बिहार की धरती से ही भारतीय जनता पार्टी एवम् उनके घटक दलों के पतन की शुरुआत होगी: जेपी राय

0
551
Share

सीतामढ़ी | देश के अन्नदाता किसान भाइयों के समर्थन में श्री जय प्रकाश राय जी ने किसान भाइयों द्वारा बुलाए गए भारत बंद का समर्थन किया।हमारे संवाददाताओं से बात करते हुए श्री जय प्रकाश राय जी ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी एवं उसके घटक दल सारे संवैधानिक मूल्यों को ताक पर रखकर एक तानाशाही सरकार चला रहे हैं। तभी तो संसद में बिना चर्चा किए हुए पीछे के रास्ते से एक अध्यादेश लाकर कृषि बेल ध्वनिमत से पास करवाया गया। ना तो इस मुद्दे पर कोई चर्चा हुई नाही हमारे किसान भाइयों को विश्वास में लिया गया।

इस बिल के पास हो जाने के बाद हमारे देश के अन्नदाता किसान मजदूर भाई पूंजीपतियों, जमाखोरों के हाथों गुलाम बनकर रह जाएंगे। भारतीय जनता पार्टी अंग्रेजी सरकार की नीतियों पर चलकर पूरे देश को गुलाम बना रही है। जैसे अंग्रेजी हुकूमत के समय हमारे किसान भाइयों से जबरदस्ती खेती करवाई जाती थी और उनके फसल का सही काम ना देकर बस मजदूरी दिया जाता था। ठीक उसी प्रकार यह बिल पास होकर पूंजीपति + जमा खोर के हाथों हमारे किसान भाइयों को गुलाम बनाने की तैयारी की जा रही है। ना तो इस बिल में कोई भी न्यूनतम समर्थन मूल्य का प्रावधान है ना ही सरकार द्वारा किसान भाइयों के अनाज को खरीदने का प्रावधान है।
इससे बाजार के हिसाब से पूंजीपति किसान भाइयों का दोहन करेंगे और उनके ऊपर जी को ओने पौने दाम में खरीदेंगे।


परंतु भारतीय जनता पार्टी को यह भूलना नहीं चाहिए या बिहार की धरती है। इसी बिहार की धरती पर सबसे पहले महात्मा गांधी जी ने अंग्रेजों के काले कानून के खिलाफ सत्याग्रह किया था और उनके कानून को वापस लेने पर मजबूर किया था। इसी बिहार की धरती से महात्मा गांधी जी ने स्वाधीनता आंदोलन की शुरुआत की और अंग्रेजों को बाहर खदेड़ा था।ठीक उसी प्रकार हम सभी राष्ट्रीय जनता पार्टी के कर्मठ सिपाही मिलकर श्री तेजस्वी यादव जी नेतृत्व में किसान भाइयों का हक दिलाने के लिए सड़क से लेकर सदन तक आंदोलन करेंगे। जिस प्रकार हम सभी के पूजनीय माननीय लालू प्रसाद यादव जी ने गरीब, शोषित मजदूर किसानों की लड़ाई लड़ी थी, उन्हें उनका हक दिलवा कर एक सामाजिक ताकत दिलवाई थी । ठीक उसी प्रकार आज तेजस्वी यादव जी के नेतृत्व में हम सभी मिलकर गरीब शोषित मजदूर किसानों की आवाज़ बुलंद कर उनका हक दिलवा कर रहेंगे ।


भारतीय जनता पार्टी को चुनौती देते हुए श्री जय प्रकाश राय जी ने कहा जल्दी से ही इस बिल को भारतीय जनता पार्टी वापस ले नहीं तो किसान भाइयों की ताकत को वह नहीं जानते वह बिहार से क्या पूरे देश से भारतीय जनता पार्टी की सरकार को उखाड़ फेंकेंगे।श्री राय ने कहा मैं इस कानून का विरोध करता हूं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here