उपेंद्र कुशवाहा ने कहा- नीतीश कुमार जब PM मैटेरियल हैं तो बनेंगे भी, भविष्य के बारे में कोई कुछ नहीं जानता

0
357
Share

JDU की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में नीतीश कुमार को PM मैटेरियल बताया गया। साथ ही, प्रस्ताव पास किया गया कि नीतीश कुमार में PM बनने के सारे गुण हैं। वह प्रधानमंत्री बनने की योग्यता रखते हैं, लेकिन फिलहाल प्रधानमंत्री के दावेदार नहीं हैं। इस पर JDU के संसदीय बोर्ड के चेयरमैन उपेंद्र कुशवाहा ने सोमवार को खुलकर बात की।

कुशवाहा ने साफ कहा- ‘मैंने पहले ही कहा था कि नीतीश कुमार PM मैटेरियल हैं। अभी फिलहाल NDA के साथ हैं। NDA के प्रधानमंत्री के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी हैं तो नीतीश कुमार की कोई दावेदारी नहीं है, लेकिन भविष्य के बारे में कोई कुछ नहीं जानता। कुछ भी हो सकता है।’

उपेंद्र कुशवाहा से जब पूछा गया कि ललन सिंह ने कल बयान दिया था कि कई ऐसी पार्टियां हैं, जो नीतीश कुमार के चेहरे को पसंद नहीं करती हैं तो, उन्होंने कहा- ‘कुछ बातें ऐसी होती हैं जो बिना कहे समझी जाती हैं और यह बात सही है।’ साथ ही जब पूछा गया कि तेजस्वी यादव यह कह रहे हैं कि UPA की तरफ से राहुल गांधी प्रधानमंत्री के उम्मीदवार हैं तो कुशवाहा ने कहा- ‘दूसरे दल के लोग क्या कहते हैं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। हमारे दल ने जो निर्णय लिया है हम उस मिशन पर चलते हैं।

पूरे देश में ‘मिशन नीतीश’ चलाया जाएगा

कल की बैठक में नीतीश कुमार प्रधानमंत्री कैसे बनेंगे?, इस पर चर्चा हुई थी। इसे सार्वजनिक तो नहीं किया गया लेकिन, उसका एक एजेंडा ‘मिशन नीतीश’ है। आज इसका खुलासा करते हुए कुशवाहा ने बताया- ‘मिशन नीतीश के तहत पूरे देश में नीतीश कुमार के व्यक्तित्व का प्रचार-प्रसार किया जाएगा। उनकी देश में जो स्वीकार्यता है उसे बढ़ाने को लेकर मिशन नीतीश जारी किया जाएगा।’

अभी नंबर नहीं है, लेकिन भविष्य में कोई बड़ी बात नहीं: उपेंद्र

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा- ‘फिलहाल हमारे पास कोई नंबर नहीं है, लेकिन भविष्य में इससे इनकार नहीं किया जा सकता है कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे। फिलहाल, यह भविष्य की बात है। हम लोग प्रधानमंत्री बनने के लिए कोई नंबर जुटाने नहीं जा रहे हैं। NDA के प्रधानमंत्री अभी नरेंद्र मोदी हैं।

खबरें और भी हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here