कदम के तत्वाधान में चलंत नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन

0
295
Share

पटना: कदम के तत्वाधान में चलंत नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया, जिसका उद्घाटन कदम के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद ने किया। चलंत नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर कार्यक्रम की अध्यक्षता कदम के बिहार प्रदेश अध्यक्ष सैयद सबिहउद्दीन अहमद “शिफू” ने की और स्वागत पटना जिला इकाई के महिला प्रकोष्ठ की जिला सचिव सुमन देवी ने किया एवं धन्यवाद ज्ञापन युवा शाखा के राष्ट्रीय सचिव राहुल मणि ने किया।

कदम के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि हमारा प्रयास है कि लोग अपने नेत्रों का ठीक प्रकार से रखरखाव करें और यदि उन्हें आंखों या दृष्टि से संबंधित कोई समस्या है तो वह समय रहते हैं इनकी जांच करवाएं। उन्होंने कहा की ऐसे चलंत नेत्र जांच शिविर को लगाने का उद्देश्य है कि बिहार के प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचते हुए उन्हें आंखों की देखभाल के लिए प्रेरित किया जाए। उन्होंने इस अवसर पर श्री साईं लॉयन्स नेत्रालय की पूरी टीम को अपनी शुभकामनाएं देते हुए भविष्य में भी इसी तत्परता से काम करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने लोगों से भी अपील करते हुए कहा कि वे इस जांच शिविर में आकर इनका लाभ जरूर उठाएं।

इस अवसर पर साईं लायंस नेत्रालय की डॉक्टरों की टीम ने लोगों का नेत्र जांच किया एवं उन्हें आवश्यक परामर्श भी दिया। डॉ अनुराधा सिंह ने इस अवसर पर कहा की लोगों को अपने नेत्रों की समय समय पर जांच करते रहनी चाहिए। उन्होंने रोगियों के आंखों की जांच कर उन्हें आंखों की देखभाल संबंधित उचित परार्मश भी दिए। वहीं कदम की बिहार इकाई के प्रदेश अध्यक्ष सैयद सबिहउद्दीन अहमद “शिफू” ने आंखों को शरीर का अभिन्न व अति महत्वपूर्ण अंग बताते हुए कहा कि आंखों का विशेष ध्यान रखें तथा समय समय पर विशेषज्ञ डॉक्टर से जांच कराते रहें क्योंकि आंखों के बिना जीना दूभर हो जाता है। कदम इसी दिशा में चलंत नेत्र जांच शिविरों का आयोजन कर रहा है और आगे भी करता रहेगा।

इस अवसर पर कदम के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ई राजेंद्र कुमार, कर्नाटक की प्रदेश अध्यक्षा पूजा चंद्रा, बिहार प्रदेश के प्रदेश उपाध्यक्ष राकेश कुमार, प्रदेश महासचिव नागेंद्र कुमार, पटना जिला इकाई के जिलाध्यक्ष एजाज अहमद, पटना जिला इकाई के महिला प्रकोष्ठ की जिलाध्यक्ष खुशबू कुमारी, शोभा देवी, बलराम जी, सरोज देवी, वी के सिंह, सुमित यादव भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here