जिले के कई प्रखंडों में उत्पात मचाने के बाद जंगली हाथी पहुंचा परिहार

0
970
Share

परिहार सीतामढ़ी संवाद सहयोगी – जिले के बैरगनिया, सुप्पी एवं रीगा प्रखंड में उत्पात मचाने के बाद नेपाल से भागा सनकी हाथी सोमवार को परिहार पहुंच गया। सुबह इसे प्रखंड के बेतहा गांव में देखा गया। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस ने वन विभाग को सूचित किया। हालांकि वन विभाग की टीम इस सनकी हाथी के पीछे बैरगनिया से ही पड़ी हुई है। लेकिन अभी तक इस हाथी को पकड़ने में वन विभाग को सफलता नहीं मिली है। सनकी हाथी के पहुंचने की खबर से क्षेत्र में दहशत का माहौल है।

राहत की बात यह है कि अभी तक हाथी द्वारा किसी प्रकार की क्षति या नुकसान पहुंचाने की सूचना नहीं है। वन विभाग की टीम फिलहाल उसके पीछे है। ग्रामीणों को सतर्क किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक नेपाल के बारा जिला के वन जंतु आरक्षण केंद्र से यह हाथी भाग कर आया था। शनिवार को नेपाल के रोहतक जिले में उत्पात मचाने के बाद रात को हाथी भारतीय क्षेत्र में पहुंचा।

यहां रविवार को बैरगनिया, सुप्पी एवं रीगा में जमकर तांडव मचाया। फसलों को रौंदा, घर व अन्य सामान को नुकसान पहुंचाया। इतना ही नहीं सुप्पी में एक पत्रकार पर जानलेवा हमला किया। कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने पत्रकार को हाथी के चंगुल से छुड़ाया। पत्रकार का गंभीर अवस्था में इलाज जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here