दहेज नहीं मिलने पर पति ने उतारा था मौत के घाट, घर के बगल में गड्‌ढा खोदकर गाड़ दिया था

0
529
Share

पूर्णिया जिले में कातिल पति की निशानदेही पर पत्नी का कंकाल बरामद होने से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है। मामला डगरुआ थाना क्षेत्र के सिंघिया ठाठोल गांव का है। यहां के हसीमुद्दीन उर्फ भेलू की 19 वर्षीया बेटी आसिफा खातून का गायब होने के 4 माह बाद बांस झाड़ी से कंकाल बरामद हुआ है। कातिल के बताने पर पुलिस ने कंकाल की बरामदगी की है।

क्या है पूरा मामला
युवती के परिजनों ने बताया कि सिंघिया के वार्ड 8 निवासी बज्जू के 20 वर्षीय पुत्र गुलाम नबी ने पिछले साल जून माह में प्रेम प्रसंग कर आसिफा से शादी की थी। मामले में पंचायती भी हुई थी। लड़का पक्ष के द्वारा एक लाख रुपए दहेज की मांग की गई थी। लड़की के परिजनों ने 20 हजार रुपए 3 फरवरी को दिए भी थे और बाकी रुपया जल्द दे देने की बात कही थी। शादी के बाद उक्त युवती पति के साथ कुछ दिन ससुराल में तो कुछ दिन मायके में रही। एक ही गांव में दोनों का घर है। इसी दरम्यान 3 फरवरी की रात लड़की को लड़का मायके से बुलाकर ले गया। तब से दोनों गायब हो गए।

सबके सामने कबूल किया अपना गुनाह
महीनों गुजरने के बाद ग्रामीणों को पता चला कि लड़का दूसरे प्रदेश में रह रहा है। कुछ दिन बाद ग्रामीणों के दबाव पर लड़के को परिजनों के जरिए गांव बुलाया गया। पति गुलाम नबी ने पंचों के सामने घटना का सारा राज खोल दिया। ग्रामीणों के समक्ष उसने कबूल किया कि उसने दहेज की खातिर अपनी पत्नी को मौत के घाट उतार दिया था। बताया कि 3 फरवरी की रात को ही उसने अपनी मां और बहन के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया। देर रात पत्नी सो रही थी तो वह खुद पहले उसके पेट में चाक़ू मारा फिर उसके बाद गला में। लड़की के मुंह को कसकर दबाए रखा, ताकि वह चिल्ला नहीं सके। लड़की को मौत के घाट उतारने के बाद उसे घर के बगल में गड्ढा खोदकर दफना दिया।

पति गिरफ्तार, आधा दर्जन पर केस दर्ज
मामले में डगरुआ थानाध्यक्ष घनश्याम कुमार ने कहा ग्रामीणों ने यह सराहनीय कार्य किया है। पुलिस को उलझने से पहले ही पूरे केस को सुलझा दिया। कातिल की निशानदेही पर उसके घर के बगल की बांस झाड़ी से युवती का कंकाल बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल पूर्णिया भेज दिया गया है। मामले में पति की गिरफ्तारी हुई है। आधा दर्जन ससुराल पक्ष के लोगों को नामजद किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here