नरकटियागंज-लौरिया रोड पर 5 फीट पानी,संपर्क टूटा,अशोक स्तंभ के पास डायवर्शन टूटा,राम जानकी मंदिर बना टापू

0
295
Share

बेतिया जिले में लगातार हो रही बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। बारिश के कारण जिले में हर तरफ पानी-पानी हो गया है। वहीं लौरिया से नरकटियागंज जाने वाली मुख्य सड़क में अशोक स्तंभ के पास डायवर्सन बह गया है, जिससे लौरिया-नरकटियागंज का संपर्क टूट चुका है। इस कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यहां आवागमन पूरी तरह से ठप है।

पांच दिनों से लगातार हो रही बारिश से सिकरहना नदी का जलस्तर बढ़ गया है। साहू जैन स्टेडियम राम जानकी मंदिर भी पूरी तरह से जलमग्न हो गया है। लौरिया नरकटियागंज मुख्य सड़क पर पानी का बहाव इतना तेज है कि लौरिया से नरकटियागंज जाने वाली सड़क का संपर्क पूरी तरह से टूट चुका है। अशोक स्तंभ के पास बना डायवर्जन पानी की भेंट चढ़ चुका है। सड़कों पर चार से 5 फीट पानी बह रहा है। ग्रामीणों की मानें तो कई दिनों से यातायात भी भंग हो चुका है। सड़कों पर 4-5 फीट बह रहा है।

बीती रात एक कार भी पानी में बह गया, जिसमें 2 लोग सवार थे। हालांकि लौरिया पुलिस की मदद से दोनों लोगों को बचा लिया गया है। स्थानीय लोगों ने बताया कि अशोक स्तंभ के पास एक मारुति कार एक पेड़ के पास फंसी हुई है, जिसे रस्सी से बांध दिया गया है। उन्होंने बताया कि लौरिया- नरकटियागंज मुख्य सड़क हर साल बाढ़ की भेंट चढ़ता है। हर साल इस सड़क का संपर्क टूट जाता है। इसके बावजूद भी अशोक स्तंभ के पास डायवर्शन का निर्माण ठीक से नहीं किया जाता है, जिसके कारण हर साल यहां के लोगों को परेशानी झेलनी पड़ती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here