नेपाल से आ रहा सस्ता पेट्रोल सीतामढ़ी में ‘स्वाहा’

0
273
Share

नेपाल से पेट्रोल और डीजल की तस्करी कर सीतामढ़ी ला रहे मैजिक में आग लग गई। घटना सीतामढ़ी जिले के बथनाहा थाना क्षेत्र अंतर्गत NH- 77 के सिंगरहीया चौक के पास की है। जहां मंगलवार शाम करीब 4 बजे अचानक एक चलती मैजिक में आग लग गई।

हालांकि इस घटना में कोई हताहत की सूचना नहीं है। बाद में पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया गया। इस घटना में करीब 400 लीटर पेट्रोल और 200 लीटर डीजल जलने की बात सामने आई है।

प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो सोनबरसा से सीतामढ़ी की ओर आ रहे एक मैजिक वाहन में अचानक आग लग गई। इसके बाद मैजिक का ड्राइवर उसे सिंगरहिया चौक के पास रोककर भाग गया। स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया गया।

इस संबंध में लोगों ने बताया कि गाड़ी में नेपाल से अवैध रूप से पेट्रोल और डीजल लाया जा रहा था। इधर, घटना की सूचना पर पहुंचे स्थानीय थाने के चौकीदार ने बताया कि मैजिक वाहन में प्लास्टिक के डिब्बे में डीजल रखा हुआ था। शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है।

बता दें कि नेपाल में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 82.65 भारतीय रुपया (132.25 नेपाली रुपया) है। इसी तरह डीजल का भाव भी प्रति लीटर 72.03 भारतीय रुपया (115.25 नेपाली रुपया) है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here