पटना के मंदिर में चोरी,खिड़की तोड़ भगवान राम,सीता,लक्ष्मण व हनुमान जी की 300 साल पुरानी मूर्तियां ले उड़े चोर

0
1332
Share

लगातार हो रही बारिश के बीच पटना में शातिर चोरों ने एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। भगवान श्रीराम, सीता, लक्ष्मण और हनुमान जी की करीब 300 साल पुरानी मूर्तियों को चोरी कर लिया गया है। सभी भगवानों की मूर्ति बहुमूल्य अष्टधातु से बनी हुई थी, जो काफी कीमती हैं। भगवान की मूर्तियों की चोरी का यह मामला पटना में अगमकुआं थाना के तहत कुम्हरार इलाके में स्थित श्रीराम-जानकी मंदिर की है।

शनिवार की सुबह मंदिर की खिड़की टूटी हुई मिली। खिड़की को तोड़कर ही चोर मंदिर में घुसे और फिर वहां से एक-एक कर चारों भगवान की मूर्तियों को लेकर फरार हो गए। यह चोरी कब हुई, इस बारे में किसी को कुछ पता नहीं है। जबकि, रात में मंदिर के अंदर 4 लोग लगातार सोते हैं। वहां के सुरक्षा की जिम्मेवारी संभालते हैं। मगर, उन लोगों को भी चोरी के बारे में कुछ पता ही नहीं चला। टूटी हुई खिड़की पर इलाके के लोगों की नजर पड़ी। जिसके बाद वहां हड़कंप मच गया।

चोरी की जानकारी मिलते ही लोगों की भीड़ जुट गई। फिर मामले की जानकारी अगमकुआं थाना की पुलिस को दी गई। तब पुलिस टीम पहुंची। फिर जांच शुरू हुई। अभी तक पुलिस को किसी प्रकार का कोई CCTV कैमरा मंदिर के आसपास में नहीं मिला है। कैमरे की तलाश चल रही है, ताकि फुटेज मिलने पर कुछ क्लू मिल सके। स्थानीय अमित कुमार के बयान पर इस मामले में FIR पुलिस ने दर्ज की है।

मित के अनुसार मंदिर की देख-रेख और पूजा-पाठ के लिए एक पुजारी अपने परिवार के साथ वहां रहा करते थे, लेकिन, डेढ़ साल पहले उन्हें परिवार के साथ हटा दिया गया था। फिर मुहल्ले के ही चार लोग हर रात वहां सोते हैं। कल रात को भी वो सभी वहीं सोए, पर उन्हें चोरी के बारे में कुछ पता ही नहीं है। अगमकुआं के थानेदार अभिजीत कुमार के अनुसार उनकी टीम इस मामले की जांच कर रही है।

खबरें और भी हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here