बिहारशरीफ में दहेज के पैसे लौटाने के लिए लड़की वालों ने बारातियों को बनाया बंधक, सुबह ₹60 हजार देने के बाद छोड़ा

0
888
Share

बिहारशरीफ में एक शादी के दौरान मंडप में ही दूल्हे को मिर्गी का दौरा आ गया। इसके बाद शादी तो रुकी ही पंडित के साथ लड़की वालों ने जमकर मारपीट भी की। पंडित का कसूर सिर्फ इतना था कि उसने दूल्हे के मिर्गी का दौरा आने की जानकारी लड़की वालों को नहीं दी। यह बात जानते ही फौरन लड़की वालों ने शादी कैंसिल कर दी और दहेज के पैसे मांगने लगे। लड़के वालों ने पैसे देने से इनकार किया तो दूल्हे समेत पूरे बाराती को बंधक बना लिया। बाद में पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मामला सुलझा और दूल्हा समेत बाराती अपने घर लौटे।

घटना सारे थाना इलाके की है। शुक्रवार रात पटना के फतुहा इलाके से लड़के की बारात आई थी। देर रात शादी के दौरान रस्मो-रिवाज चल रहा था। दूल्हे के हाथ में कंगन बांधने के दौरान उसे मिर्गी का दौरा पड़ गया। इसके बाद पंडित ने इस बात की जानकारी लड़की के परिजनों को दी। इससे लड़के वाले आक्रोशित हो गए और पंडित की जमकर धुनाई कर दी। फिर मामला धीरे-धीरे आगे ही बढ़ गया। इसके बाद दुल्हन के परिवार वालों ने शादी से इंकार कर दिया। इतना ही नहीं शादी समारोह में वर पक्ष एवं वधु पक्ष की तरफ से हाई वोल्टेज ड्रामा घंटों चला।

दुल्हन के परिजनों ने शादी में हुए खर्च की मांग को लेकर दूल्हे समेत कई बारातियों को बंधक बना लिया। दुल्हन के भाई ने यह दलील दी कि दूल्हे पक्ष के लोगों ने हमलोगों को अंधकार में रखा है। इसके बदले लड़के वालों ने 1.20 लाख रुपए दहेज भी ले लिया। जब तक पैसे नहीं मिलते तब तक सभी बाराती बंधक ही बने रहेंगे। मामला बढ़ते देख कुछ लोगों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर शांत करवाया। इसके बाद पुलिस के हस्तक्षेप के बाद लड़के वाले 60 हजार रुपए देने के लिए तैयार हुए। पैसे देने के बाद लड़के वाले वापस अपने घर लौट गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here