बोखड़ा में 8 अक्टूबर को पंचायत चुनाव के तीसरे चरण की मतदान की तैयारियो को लेकर जिला प्रशासन ने की बैठक

0
210
Share

सीतामढ़ी |बोखड़ा में 8 अक्टूबर को पंचायत चुनाव के तीसरे चरण की मतदान की तैयारियो को लेकर जिला प्रशासन ने की बैठक, आपको बता दें रविवार को समाहरणालय स्थित सभा कक्ष में जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी सुनील कुमार यादव एवम पुलिस अधीक्षक हर किशोर राय ने बैठक कर किया समीक्षा। भयमुक्त,स्वच्छ एवम शांतिपूर्ण मतदान को लेकर दिए कई दिशा निर्देश,सम्पूर्ण निर्वाचन प्रक्रिया में कोविड गाइड लाइन का सख्ती से अनुपालन करवाने का दिया निर्देश, उन्होंने विधिव्यवस्था, आदर्श आचार संहिता का अनुपालन को लेकर अब तक उठाये गए कदमो का का विस्तृत समीक्षा किया।

उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को स्पष्ट शब्दों में निर्देश दिया कि शांतिपूर्ण,निष्पक्ष एवम भयमुक्त मतदान को लेकर सभी आवश्यक कदम उठाए। उपद्रवी तत्वों को चिन्हित कर अभी ही उनके विरुद्ध सख्त करवाई करना सुनिश्चित करे। आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मममलो पर पूरी सख्ती के साथ करवाई करे । उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण निर्वाचन प्रक्रिया में हर-हाल में कोविड गाइड लाइन का पूरी सख्ती से अनुपालन करवाये।राज्य निर्वाचन आयोग के सभी दिशा निर्देशो का शत प्रतिशत अनुपालन होनी चाहिये। मतदान केंद्रों के भौतिक सत्यापन के आलोक में एक बार पुनः मतदान केंद्रों पर उपलब्ध आवश्यक सुविधाओ का भी आकलन कर ले। जिलाधिकारी ने कहा कि जिले में 8 अक्टूबर को बथनाहा एवम बोखरा में मतदान होना है।

उन्होंने संबधित वरीय अधिकारियों को निर्देश दिया कि शांतिपूर्ण एवम भयमुक्त मतदान को लेकर सभी आवश्यक कदम उठाए एवम प्रखंडो में जाकर कैम्प करे। उपद्रवी तत्वों को पूरी सख्ती से निपटे। शांति व्यवस्था को भंग करने वालो चाहे वह कोई भी उनके विरुद्ध सख्त से सख्त करवाई करे। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि शांतिपूर्ण एवम भयमुक्त चुनाव को लेकर सभी प्रकार के आवश्यक कदम उठाए गए है। जिलाधिकारी ने मतपत्र कोषांग, सामग्री कोषांग,कोविड 19 कोषांग के कार्यो एवम उत्तरदायित्व को लेकर भी कई दिशा निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कोषांगों के वरीय अधिकारी एवम नोडल पदाधिकारियो को निर्देश दिया कि राज्य निर्वाचन आयोग से प्राप्त पत्रों एवम दिशा निर्देशों को ध्यान से जरूर पढ़ें एवम उसके आलोक में ही कार्य करे।

जिलाधिकारी ने कहा कि निर्वाचन कार्यो में थोड़ी भी लापरवाही एवम शिथिलता बर्दाश्त नही की सकती है। जिलाधिकारी ने पंचायत चुनाव में विधिव्यवस्था के संधारण को लेकर भी सभी आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर भी कड़ी नजर बनाए रखे एवम सोशल मीडिया में भ्रामक,तथ्यहीन एवम अफवाह फैलाने वालों के विरुद्ध आईटी एक्ट एवम निर्वाचन की सुसंगत धाराओं के तहत करवाई करे।

गौरतलब हो कि तृतीय चरण के तहत बोखरा एवम बथनाहा में मतदान की तिथि 08.10.2021
मतगणना की तिथि 10.10.2021 एवं 11.10.2021 है।बैठक में डीडीसी तरनजोत सिंह,अनुमंडल पदाधिकारी सदर राकेश कुमरर, एसडीओ पुपरी नवीन कुमार, एसडीपीओ सदर रमाकांत उपाध्याय,जिला पंचायती राज पदाधिकारी अविनाश कुमार सिंह,ओएसडी प्रशांत कुमार सहित कई पदाधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here