मैं दुनिया तेरी छोड़ चला… गीत सुनते-सुनते छपरा के युवक ने केरल में लगा ली फांसी

0
1254
Share

मैं दुनिया तेरी छोड़ चला, जरा सूरत तो दिखला जाना…पाकिस्तानी गायक अताउल्लाह खां के इस गीत को सुनते-सुनते छपरा के एक युवक ने केरल में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। आम तौर पर प्यार में धोखा खाया हुआ प्रेमी ऐसा आत्मघाती कदम उठाता है, लेकिन युवक ने जो सुसाइड नोट लिखा है, उसमें साफ तौर पर कहा है कि मैं अपनी इच्छा से आत्महत्या कर रहा हूं। अन्य किसी पर कोई आरोप नहीं लगाया जाए। पुलिस ने मौके से सुसाइड नोट भी बरामद किया है।

युवक छपरा जिले के दरियापुर थाना अंतर्गत मगरपाल पंचायत के दरवेशा सिकन्दर गांव का निवासी था। उसकी पहचान ओमप्रकाश राय उर्फ भुलेटन राय के 19 वर्षीय पुत्र विश्वजीत कुमार के रूप में हुई है। वह केरल में अपने पूरे परिवार के साथ रहता था। विश्वजीत को दो भाई और तीन बहनें हैं, जिसमें एक बहन की शादी हो चुकी है।

खुद वीडियो बनाकर दोस्तों को भेजा
विश्वजीत ने पिछले वर्ष मैट्रिक की परीक्षा दी थी। उसके पिता के साथ-साथ दोनों भाई एक प्राइवेट कम्पनी में काम करते थे। पिता की गैरमौजूदगी में उसने 6 अप्रैल को कमरे में पंखे के सहारे बेड शीट का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। आत्महत्या करने से पहले उसने दर्दभरा गीत सुनते हुए वीडियो बनाया। फिर खुद ही सोशल मीडिया पर पोस्ट कर अपने दोस्तों को भेजा था।

अपनी मौत का जिम्मेदार खुद को बताया
मरने के पीछे किसी का दबाव नहीं बताते हुए उस वीडियो को शेयर किया, जिसमें बताया था कि उसके मरने के बाद किसी पर कानूनी कार्रवाई नहीं हो, क्योंकि अपनी मौत के लिए वह खुद जिम्मेदार है। विश्वजीत की मौत की सूचना पाकर पहुंची स्थानीय पुलिस ने शव को फंदे से उतार कर अपने कब्जे में ले लिया। सुसाइड नोट भी बरामद किया। इधर घटना की सूचना उसके पैतृक गांव छपरा में मिलते ही परिजनों के साथ-साथ पूरे गांव में कोहराम मच गया।खबरें और भी हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here