मोहन भागवत पहुंच रहे पटना,11 घंटे में करेंगे आधा दर्जन बैठकें,संघ के कार्यक्रमों की करेंगे समीक्षा

0
200
Share

संघ प्रमुख मोहन भागवत गुरुवार को पटना आएंगे। पटना में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक के बाद वह झारखंड के लिए रवाना होंगे। कुल मिलाकर करीब 11 घंटे वो पटना में रहेंगे। इससे पहले वह फरवरी में पटना आए थे। तब उन्होंने पटना में एम्स के पास बनने वाले सेवा सदन का भूमि पूजन किया था।

बताया जा रहा है कि अपने दौरे पर वह सेवा सदन के निर्माण कार्य की स्थिति की जानकारी लेंगे। संघ कार्यालय विजय निकेतन में होनेवाली इस बैठक में वो बिहार में संघ के कार्यों की समीक्षा करेंगे। साथ ही संघ द्वारा कोरोना की संभावित तीसरी लहर को लेकर की जा रही तैयारियों की समीक्षा करेंगे।

RSS की तरफ से अगस्त से एक खास ट्रेनिंग प्रोग्राम चलाया जा रहा था। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम को संघ ने आरोग्य मित्र प्रशिक्षण योजना का नाम दिया है। संघ के स्वंयसेवकों के लिए तैयार किए गए इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में 4 तरह का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। सुरक्षा, सतर्कता, नियंत्रण एवं प्रबंधन।

प्रत्येक पंचायत से 3-3 स्वयंसेवकों को प्रशिक्षण वर्ग में शामिल किया गया

संघ की योजना के अनुसार, प्रत्येक पंचायत से 3-3 स्वंयसेवकों को इस प्रशिक्षण वर्ग में शामिल किया गया है। इसका मकसद तीसरी लहर के दौरान ग्रामीण इलाकों तक डॉक्टरी परामर्श से लेकर दवाइयां और उससे जुड़ी जानकारी पहुंचाना है। संघ प्रमुख अपने दौरे में इस प्रशिक्षण कार्यक्रम की समीक्षा करेंगे। साथ ही संघ की विस्तार योजनाओं से जुड़ी बैठकें लेंगे। बिहार में बाढ़ के हालात पर भी वो चर्चा करेंगे। साथ ही बिहार में बांग्लादेशी शरणार्थियों को लेकर चलाये जा रहे संघ के कामों की भी समीक्षा करेंगे।

खबरें और भी हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here