रुपयों से भरा थैला और ये जेवरात किसके हैं?

0
333
Share

सीतामढ़ी के रीगा में एक शख्स की ईमानदारी चर्चा में है। उसे रास्ते में रुपया से भरा थैला और सोने-चांदी के जेवरात मिले हैं, लेकिन उसकी नीयत नहीं डोली। सामान के असली हकदार तक संदेश पहुंच जाए, इसलिए हर माध्यम से अपनी बात लोगों तक पहुंचाने में लगा है। उसकी ईमानदारी की खूब चर्चा हो रही है।

रीगा मिल चौक दक्षिण मुखी हनुमान मंदिर चौक निवासी रघुवंश सिंह के पुत्र मनोज सिंह को शुक्रवार के रोज रीगा मेजरगंज पथ में स्टेशन चौक के पास रुपयों से भरा एक थैला मिला है। मनोज सिंह ने बताया कि मैं अपने निजी काम से इमली बाजार से अपने घर लौट रहा था तभी स्टेशन चौक के पास एक थैला गिरा हुआ था, जिसे मैं उठाकर अपने घर ले गया। खोलने पर बैग में रुपए का दो बंडल समेत सोने-चांदी के तकरीबन आधा दर्जन जेवरात थे।

हमें रुपए-पैसे नहीं चाहिए, जिनका है वह ले जाए
मनोज सिंह बताते हैं कि हमें रुपए एवं जेवरात नहीं चाहिए। जिस व्यक्ति के रुपए और जेवरात हैं, वह हमारे निवास स्थान पर आकर सही जानकारी देकर अपना रुपया से भरा थैला और जेरात ले जा सकते हैं। घटना की सूचना जंगल की आग की तरह चारों तरफ फैल गई है। लोग मनोज सिंह की ईमानदारी की चर्चा कर रहे हैं।

देर शाम तक नहीं आया कोई दावेदार
देर शाम तक किसी ने अपना रुपए से भरा बैग पर हक नहीं जताया है। मनोज सिंह का कहना है रुपए से भरा बैग हमारे घर पर सुरक्षित रखा है, जिनका भी है वह कभी भी आकर सुरक्षित ले जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि बैग में कितने रुपए हैं, उन्होंने गिना तक नहीं है और ना ही जेवरात को छुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here