लखीसराय के सहकारिता प्रसार पदाधिकारी लड़ा रहे थे जाम, अब सरकार तक पहुंचा मामला

0
180
Share

बिहार में शराब से हो रही मौत के बीच शराबबंदी की पोल खुल रही है। लखीसराय के सूर्यगढ़ा में तैनात सहकारिता प्रसार पदाधिकारी का जाम लड़ाते मामला आया है। कानून पर सवाल खड़ा करने वाले इस मामले की शिकायत मुख्य सचिव से लेकर उत्पाद विभाग से की गई है। आम आदमी पार्टी ने इस गंभीर मामले से सरकार को घेरने की कोशिश की है।

मुख्य सचिव तक पहुंचा मामला

लखीसराय के प्रमोद सिंह ने मुख्य सचिव के साथ लखीसराय के डीएम और अन्य अधिकारियों को भेजे गए पत्र में कहा है कि चंदन कुमार सहकारिता प्रसार पदाधिकारी है। वह TPDS सहायक गोदाम प्रबंधक के पद पर सूर्यगढ़ा में तैनात हैं। इनकी नई पोस्टिंग बिहार स्टेट फूड एंड सिविल सप्लाई कार्पोरेशन लिमिटेड में 08 जून 2020 को लखीसराय में की गई। शिकायत में कहा गया है कि वह हर दिन मनमानी करते हैं।

हर दिन चलती है शराब पार्टी

प्रमोद ने अफसरों से की गई शिकायत में कहा है कि चंदन कुमार लगभग प्रतिदिन शराब (दारू) पार्टी करते हैं। वह रोज शराब का सेवन करते हैं। इसकी शिकायत पहले भी 27अगस्त 2021 को बिहार सरकार के उत्पाद विभाग के कंट्रोल रूम के टोल फ्री नंबर पर की गई थी। इस शिकायत का नंबर भी ET0070571 है। चंदन कुमार के शराब पीने का लगभग 25 मिनट का VIDEO भी है। इसमें चंदन कुमार बोल रहे हैं कि जो भी AGM में सीखना था वह यहां सीख लिए हैं। दूसरी जगह जा रहे हैं वहां काम करने में आसानी होगी। चंदन कुमार का निगम मुख्यालय द्वारा बक्सर जिला में स्थानांतरण किया गया। निगम मुख्यालय का नोटिस 5 अगस्त 2021 का है। उनके प्रतिस्थानी अनिरबन दास गुप्ता ने सुपौल में योगदान नहीं दिया। जिसके कारण वह अभी तक लखीसराय जिले में कार्यरत हैं। इनके द्वारा लगभग प्रतिदिन TPDS गोदाम, रूम, होटल में शराब पीने का पार्टी किया जाता है और TPDS गोदाम पर बिचौलियों को रखकर जनवितरण MDM खाद्यान का खरीद बिक्री किया जाता है।

शिकायत के बाद भी नहीं होती कार्रवाई

आरोप है कि शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं की जाती है। सरकारी अनाज की बिक्री की भी शिकायत की गई। लेकिन, कार्रवाई नहीं की गई। बिहार में शराब बंदी है और बिहार सरकार के जितने भी पदाधिकारी, कर्मी हैं उन्होंने शराब नहीं पीने का शपथ पत्र भी दिया है। इसका पालन चंदन कुमार द्वारा नहीं किया जा रहा है। अधिकारियों से मांग की गई है कि चंदन कुमार (सहकारिता प्रसार पदाधिकारी) पर शराब बंदी के उल्लंघन करने के आरोप में कार्रवाई की जाए। शिकायत के साथ VIDEO भी दिया गया है। इस मामले में आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता बबलू प्रकाश का कहना है कि बिहार में शराबबंदी तो एक मजाक है। यहां खुलेआम शराब बिक रही है। कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। अफसर से लेकर वीआईपी तक शराब पी रहे हैं। लेकिन, कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। सरकार पर सवाल खड़ा करते हुए बबलू प्रकाश ने कहा है कि बिहार में शराबबंदी बस कहने की बात है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here