8 माह में ही हटाई गईं मुंगेर की DM रचना पाटिल,उनकी जगह लेंगे नवीन कुमार,जहानाबाद-सीतामढ़ी के DM भी बदले

0
381
Share

मुंगेर गोलीकांड के बाद नए DM-SP की तैनाती गई थी। उस समय बिहार निर्वाचन आयोग ने मुंगेर के DM राजेश मीणा और SP लिपि सिंह के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए दोनों को तत्‍काल प्रभाव से हटाने का निर्देश दिया था। हालांकि, आठ महीने बाद ही फिर से मुंगेर की DM रचना पाटिल को हटा दिया गया है।

रचना पाटिल को मुंगेर DM पद से हटाते हुए उन्हें सामान्य प्रशासन विभाग में ही अपर सचिव बनाया गया है। रचना पाटिल की जगह मुंगेर के DM के तौर पर नवीन कुमार को भेजा गया है। नवीन कुमार इससे पहले जहानाबाद के DM थे।

तीन और IAS इधर-उधर हुए

उधर, सामान्य प्रशासन विभाग ने हिमांशु कुमार राय को जहानाबाद का DM बनाया है। हिमांशु कुमार राय सामान्य प्रशासन विभाग में अपर सचिव के पद पर तैनात थे। सीतामढ़ी की DM अभिलाषा कुमारी शर्मा को हटाते हुए उन्हें वित्त विभाग में संयुक्त सचिव पद पर भेजा गया है। अभिलाषा कुमारी शर्मा की जगह सुनील कुमार यादव को सीतामढ़ी का DM बनाया गया है। सुनील कुमार यादव अभी वित्त विभाग में संयुक्त सचिव के पद पर तैनात थे।

मुंगेर के नए DM नवीन कुमार 2011 बैच के IAS हैं। वही, रचना पाटिल 2010 बैच की IAS हैं। जहानाबाद के नए DM हिमांशु कुमार राय 2010 बैच के IAS हैं तो, सीतामढ़ी के नए DM सुनील कुमार यादव 2012 बैच के IAS हैं। अभिलाष कुमारी शर्मा 2014 बैच की IAS हैं। आज कुल पांच IAS अधिकारियों का तबादला किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here